Move to Jagran APP

148 केंद्रों की आंगनबाड़ी केंद्रों पर लटका ताला

संवाद सहयोगी, घाटशिला : घाटशिला प्रखंड के 148 आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका-सहायिका के हड़ताल पर जाने से

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2018 03:01 AM (IST)
148 केंद्रों की आंगनबाड़ी केंद्रों पर लटका ताला
148 केंद्रों की आंगनबाड़ी केंद्रों पर लटका ताला

संवाद सहयोगी, घाटशिला : घाटशिला प्रखंड के 148 आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका-सहायिका के हड़ताल पर जाने से आंगनबाड़ी केंद्र की व्यवस्था चरमरा गई। हड़ताल से आंगनबाड़ी केंद्रों में ताला लटक गया। हड़ताल का प्रभाव पहले दिन से ही देखने को मिल रहा। आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों के रेडी टू ईट पोषाहार व्यवस्था चरमरा गई। गुरुवार को घाटशिला प्रखंड के 148 आंगनबाड़ी केंद्र के 148 सेविका व 135 सहायिकाओं ने आंगनबाड़ी केंद्र का काम ठप कर दिया। आंगनबाड़ी केंद्र में ताला लगाकर प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के कार्यालय में विरोध प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। इससे पूर्व जुलूस निकालकर सरकार के नीतियों का विरोध किया है। सेविका-सहायिका ने आंगनबाड़ी केंद्र में उनके स्थायीकरण, रेडी टू इट सिस्टम को बंद करने समेत 11 सूत्री मांग रखा। इस हड़ताल के बाद प्रखंड में लगभग 2600 बच्चे को अच्छे आहार की सुविधा से वंचित होना पड़ेगा।

loksabha election banner

---------------

पल्स पोलिया अभियान से दूर रहने की दी चेतावनी

सेविका व सहायिकाओं ने कहा कि सरकार मांगों पर विचार नहीं करेगी तबतक हड़ताल जारी रहेगा। सरकार को उनके वाजिब मागों पर अविलंब ध्यान देना होगा। जबतक हड़ताल जारी रहेगा तबतक सरकारी काम में हिंसा नहीं लेंगे। प्रखंड में चलाए जाने वाले पल्स पोलियो अभियान का काम भी सेविका व सहायिका नही करेगी।

-----------------------

टूटा सब्र का बांध : अध्यक्ष

संघ के अध्यक्ष शारदा मणी भकत ने कहा सरकार के उदासीन रवैया से सेविका व सहायिका के सब्र का बांध टूट गया है। सरकार नारी सशक्तीकरण की बात करती है ओर दूसरी तरफ महिलाओं को उनके अधिकार से वंचित कर रही है। आंगनबाड़ी कर्मियों को कई मास से वेतन नहीं मिला है। पर्व त्यौहार में भी हमारे बच्चे मायूसी में रहते है। सरकार के गलत नीतियों के विरोध में हम प्रखंड स्तर से लेकर विधानसभा तक प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.