जमशेदपुर, जासं।Coronavirus Jamshedpur News Update कोरोना से मौत की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से शहर में कोरोना से कुल सात मौत की पुष्टि की गई। इसमें पूर्वी सिंहभूम के पांच, सरायकेला के एक व धनबाद के एक मृतक शामिल हैं।

हालांकि, पूर्वी सिंहभूम जिले में दो मृतक का ही स्थायी पता मालूम चल पाया है। इसमें सिदगोड़ा स्थित बागुननगर निवासी पुरुष (49) की सुबह साढ़े तीन बजे मौत हुई। उन्हें 29 जुलाई को उल्टी, खांसी व बुखार की शिकायत पर भर्ती कराया गया था। वह पूर्व से किडनी के मरीज भी थे। वहीं, बिष्टुपुर निवासी महिला (58) की मौत दोपहर 12.45 बजे हुई। 26 जुलाई को सांस लेने में परेशानी और बुखार होने की शिकायत पर उन्हें भर्ती कराया गया था। वहीं, जिले के तीन मृतक का पता ट्रेस किया जाता रहा। वैसे इसमें एक मृतक मानगो डिमना रोड निवासी बताए जा रहे हैं। उनकी उम्र 57 साल है। 31 जुलाई को छाती में तेज दर्द होने पर उन्हें टीएमएच ले जाया गया, जहां पर उनकी मौत हो गई। इसके बाद कोरोना की जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अधिकतर को सांस लेने में थी दिक्‍कत

धतकीडीह निवासी एक पुरुष की भी मौत कोरोना से बतायी जा रही है। उनका उम्र 80 साल है। 31 जुलाई को सांस लेने में परेशानी होने पर उन्हें टीएमएच में भर्ती कराया गया था। इसके बाद कोरोना की जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एक मृतक बर्मामाइंस निवासी बताए जा रहे हैं। उनकी उम्र 73 साल है। सरायकेला निवासी एक पुरुष (65) की मौत सुबह 7.10 बजे हुई। उन्हें 29 जुलाई को बुखार व सांस फूलने की शिकायत पर भर्ती किया गया था। धनबाद निवासी एक महिला (65) को सांस व बुखार की शिकायत होने पर 16 जुलाई को टीएमएच में भर्ती कराया गया था। 

टीएमएच और एमजीएम में अबतक 51 की मौत

टीएमएच व एमजीएम का आंकड़ा देखा जाए तो अब तक कोरोना से कुल 51 मरीजों की मौत हो चुकी है। जमशेदपुर में चार जुलाई को पहली बार दो मरीजों की मौत कोरोना से हुई थी। उसके बाद मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 27 दिन में 51 मरीजों की मौत हुई है।

 जिले में मिले 76 कोरोना पॉजिटिव 

पूर्वी सिंहभूम जिले में शनिवार को कुल 76 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें किसी का ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। संक्रमित मरीजों में छह गोलमुरी पुलिस लाइन के जवान शामिल हैं। वहीं, महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक डॉक्टर, एक नर्स, एक सुंदर नगर के डॉक्टर, एक मर्सी अस्पताल का कर्मचारी शामिल है। वहीं, सोनारी में एक ही परिवार के तीन लोग, सिदगोड़ा में एक परिवार के तीन लोग, टेल्को में एक परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले है। इसके अलावे जुगसलाई, सोनारी, मानगो, कदमा, बारीडह, साकची सहित अन्य क्षेत्र से भी मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1991 में हो गई है।

 30 मरीज स्वस्थ होकर लौटे 

टीएमएच, संत जोसफ हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में भर्ती 30 संक्रमित व्यक्ति के संक्रमण मुक्त होने पर शनिवार को छुट्टी दी गई। जिले में अब तक कुल 741 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस