Move to Jagran APP

नर सेवा ही नारायण सेवा के तहत लगातार 12वें दिन जारी रहा अभियान Jamshedpur News

जिन लोगों के बीच वितरण कार्यक्रम चलाया गया उनमें अधिकतर के पास न तो राशन कार्ड है और न ही लाल कार्ड।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 08:57 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 08:57 PM (IST)
नर सेवा ही नारायण सेवा के तहत लगातार 12वें दिन जारी रहा अभियान Jamshedpur News
नर सेवा ही नारायण सेवा के तहत लगातार 12वें दिन जारी रहा अभियान Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं यूथ फॉर सेवा जमशेदपुर के संयुक्त तत्वावधान में लगातार बारहवें दिन गुरुवार को नर सेवा ही नारायण सेवा अभियान के तहत सोनारी की विभिन्‍न बस्तियों में जाकर भोजन के सैकड़ों पैकेट के अलावा पानी की बोतलें, डेटॉल व लाइफबॉय साबुन, का वितरण किया।

loksabha election banner

कार्यकर्ताओं की टोली सोनारी स्थित बाबा तिलका माझी बस्‍ती, दोमुहानी इलाके में रहनेवाले तमाम दिहाड़ी मजदूरों, दिव्‍यांगों व गरीबों को भोजन व अन्‍य जरूरी वस्‍तुओं का वितरण किया। खास बात यह है कि जिन लोगों के बीच वितरण कार्यक्रम चलाया गया उनमें अधिकतर के पास न तो राशन कार्ड है और न ही लाल कार्ड। इन लोगों को सरकार की किसी कल्‍याणकारी योजना का लाभ भी नहीं मिलता। 

सोशल डिस्‍टेंसिंग का रखा गया पूरा ध्‍यान 

आरएसबी ट्रांसमिशन के सौजन्‍य से उपलबध कराई गई सामग्री के वितरण में सोशल डिस्‍टेंसिंग का खास ध्‍यान रखा गया। वितरण के लिए चिहि़नत सैकड़ों आदिवासी व गरीब लोगों बैरियर लगाकर निश्चित दूरी से ही सामग्री का वितरण किया गया। सभी कार्यकर्ताओं ने मास्‍क लगा, ग्‍लब्‍स पहनकर और सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ इस अभियान में शिरकत की।

अभियान में इनकी रही महत्‍वपूर्ण भूमिका

कोल्हान विश्वविद्यालय के सीनेट व सिंडिकेट सदस्य अमिताभ सेनापति के नेतृत्व में अभाविप के अखिलेश सिंह, रोहित कर्मकार, समाजसेवी  सच्चीकांता त्रिपाठी, तपन कुमार दत्ता आदि सामाजिक कार्यकर्ताओं की टीम ने इस अभियान में अहम भूमिका निभाई।

अमिताभ सेनापति ने कहा वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पूरे लॉकडाउन के दरम्‍यान लगातार बारह दिनों से विभिन्न झुग्गी - झोपड़ियों में जाकर अपने टीम के सहयोग से नर सेवा ही नारायण सेवा के मंत्र को आत्मसात करते हुए हम लोग यह सेवा कार्य लगातार प्रशासन के दिशा निर्देश में एवं समाज के सहयोग से पूरा करने का एक छोटा सा प्रयास कर रहे हैं। इसके पीछे एक ही उद़देश्‍य है कि कोई भूखा ना सोए। हम लोगों का यह अभियान लोकडाउन के खत्म होने तक निरंतर जारी रहेगा। सबसे सम्मिलित प्रयास से ही कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.