Move to Jagran APP

सरायकेला पुलिस को बड़ी सफलता, अवैध बालू की ढुलाई करते 41 हाईवा जब्त, चार गिरफ़तार Jamshedpur News

पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी के नेतृत्व में जिला पुलिस एवं खनन पदाधिकारी की संयुक्त टीम ने विगत रात ईचागढ़ थाना क्षेत्र में चेकनाका लगाकर यह कार्रवाई की।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 08:09 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 08:09 PM (IST)
सरायकेला पुलिस को बड़ी सफलता, अवैध बालू की ढुलाई करते 41 हाईवा जब्त, चार गिरफ़तार Jamshedpur News
सरायकेला पुलिस को बड़ी सफलता, अवैध बालू की ढुलाई करते 41 हाईवा जब्त, चार गिरफ़तार Jamshedpur News

सरायकेला/जमशेदपुर (जेएनएन)। कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला जिले में अवैध खनन करनेवालों के खिलाफ जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सरायकेला के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी के नेतृत्व में जिला पुलिस एवं खनन पदाधिकारी की संयुक्त टीम ने विगत रात ईचागढ़ थाना क्षेत्र में चेकनाका लगाकर अवैध रुप से बालू की ढुलाई करते 41 हाईवा को जब्त करने में बड़ी सफलता दर्ज की है।

loksabha election banner

हाइवा जब्‍त करने के साथ ही पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस अधीक्षक मो अर्शी ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में संवाददाता सम्‍मेलन आयोजित कर मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि विगत कुछ दिनों से उन्हें गुप्त सूचना प्राप्त हो रही थी कि ईचागढ़ एवं तिरुलडीह थाना क्षेत्र के विभिन्न बालू घाटों से अवैध रुप से बालू का उठाव कर बड़ी मात्रा में भंडारण किया जाता है। इन भंडारित बालू को रात में बिना चालान एवं परमितट के हाईवा वाहनों के माध्यम से परिवहन कर बिक्री की जाती है।

एसपी ने बताया कि सूचना का सत्यापन करने के बाद आवश्यक कार्रवाई के लिए उनके नेतृत्व में जिला खनन पदाधिकारी सन्नी कुमार, सहायक पुलिस अधीक्षक सह सरायकेला के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश रंजन एवं पुलिसअधीक्षक मुख्यालय चंदन कुमार बत्स की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया।

औचक कार्रवाई से मिली सफलता

इस औचक कार्रवाई का अवैध कारोबारियों को भान नहीं था। गठित टीम के द्वारा शुक्रवार की रात संयुक्त रुप से ईचागड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत चेकनाका लगाया गया। चेकनाका में प्रभारी जिला खनन पदाधिकारी द्वारा जिला पुलिस की टीम के सहयोग से अवैध बालू लदे 41 हाईवा वाहनों को जब्त किया गया, जो प्रभारी जिला खनन पदाधिकारी के अनुसार बिना वैध परमिट व चालान के पाए गए।

साथ ही उक्त कार्रवाई में चार व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला पुलिस एवं खनन विभाग की टीम के द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान जब्त वाहन एवं गिरफ्तार व्यक्तियों के विरुद्ध ईचागढ़ थाना में वादी प्रभारी जिला खनन पदाधिकारी के लिखित आवेदन पर विधिवत प्राथमिकी दर्ज करते हुए अग्रतर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

इनकी हुई गिरफ्तारी

संजय महतो, साकिन बामनी, थाना नीमडीह।

गुरुपद महतो, साकिन सिरका, थाना नीमडीह।

लल्टु महतो, साकिन पुरानडीह, थाना ईचागढ़।

शहदेव महतो, साकिन कुशपुतुल, थाना नीमडीह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.