Move to Jagran APP

होली में की हुड़दंग की तो हवालात में मनेगी होगी, ये है पुलिस की तैयारी

होली में हुड़दंग करने पर हवालात की हवा खानी पडे़ेगी। होली के दौरान शहर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था टाइट रहेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 05:55 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 05:55 PM (IST)
होली में की हुड़दंग की तो हवालात में मनेगी होगी, ये है पुलिस की तैयारी
होली में की हुड़दंग की तो हवालात में मनेगी होगी, ये है पुलिस की तैयारी

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। होली में हुड़दंग करने पर हवालात की हवा खानी पडे़ेगी। होली के दौरान शहर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था टाइट रहेगी। इसके लिए शहर भर में जिला पुलिस बल के 2000 जवान तैनात किए गए हैं तो वहीं बाहर से 400 जवान खास तौर पर बुलवाए गए हैं। इसके अलावा रैप के जवानों को भी तैनात किया जाना है।

loksabha election banner

जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनूप बिरथरे ने बताया कि सभी थानों में अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था कर दी गई है। इस दौरान एसएसपी ने शहरवासियों से आग्र्रह किया है कि वे शांतिपूर्वक होली का त्यौहार मनाएं और किसी भी तरह की अफवाह पर माहौल न बिगाड़ें। इस दौरान साफ कर दिया गया कि होली में हुड़दंग करने वालों पर पुलिस पुलिस की खास नजर रहेगी। हुड़दंग करने वालों को अव्यवस्था फैलाने की छूट बिल्कुल नहीं मिलेगी। ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। हुड़दंग करने पर हुड़दंगियों को होली हवालात में मनानी पड़ेगी। 

फ्लैग मार्च कर सुरक्षा का लिया जायजा 

होली पर सुरक्षा टाइट रखने और आपातकाल से निपटने की तैयारियों का आंकलन करने के लिए मंगलवार को जिला पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च किया था। इसका नेतृत्व सिटी एसपी प्रभात कुमार ने किया। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पुलिस कंट्रोल रूम से निकाले गए मार्च में एडीएम लॉ एंड ऑडर सुबोध कुमार, एसडीओ चंदन कुमार, सीओ, डीएसपी सीसीआर सुधीर प्रसाद, सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह के अलावा डीएसपी मुख्यालय वन, मुख्यालय टू के अलावा दो दर्जन से अधिक वाहन शामिल थे। 

इन इलाकों में किया गया फ्लैग मार्च 

सीसीआर डीएसपी सुधीर प्रसाद ने बताया कि फ्लैग मार्च साकची थाना परिसर से शुरू होकर मानगो न्यू पुरूलिया रोड, एनएच 33 होते हुए डिमना रोड, भालुबासा, एग्रिको, गोलमुरी, बिरसानगर, बर्मामाइंस, स्टेशन होते हुए परसुडीह, मकदमपुर, कीताडीह, लाल बिल्डिंग बागबेड़ा, घाघीडीह, करनडीह, स्टेशन, जुगसलाई, बिष्टुपुर, कदमा, धतकीडीह, सोनारी कागलनगर, दो मुहानी होते हुए सर्किट हाउस से वापस साकची सीसीआर लौट कर समाप्त हुआ।

जवानों को भीड़ में संयम बरतने की हिदायत 

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने फ्लैग मार्च से पूर्व पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में सभी पुलिस जवानों को होली के दौरान हुड़दंगियों से निपटने के टिप्स दिए। पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि भीड़-भाड़ होने पर जवान संयम से काम लें और समझा-बुझाकर मामला शांत कर दें। समझाने के बावजूद हुड़दंगी न मानें तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.