Move to Jagran APP

शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान : सरकार

परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय जादूगोड़ टू में शुक्रवार को 46 वां वाषि

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 10:05 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 10:05 PM (IST)
शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान : सरकार
शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान : सरकार

संवाद सूत्र, जादूगोड़ा : परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय जादूगोड़ टू में शुक्रवार को 46 वां वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में परमाणु ऊर्जा शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष एस सरकार, यूसीआइएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सीके असनानी, विद्यालय के प्रचार्या आरएम स्वामी, उप प्रचार्या बीटी रेड्डी ने सयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित करके किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सरकार ने कहा कि देश के राष्ट्रीय भाषा हिंदी है इसलिए हमें हर क्षेत्र में हिंदी भाषा का प्रयोग करनी चाहिए। शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों का महत्वपुर्ण योगदान होता है, बेहतर शिक्षा का वातावरण बनाने के लिए अहम भूमिका निभाते है। शिक्षकों के अलावा एक और हमारे गुरू होते है वह है हमारे माता-पिता जिसे हम अपने छोटी से छोटी परेशानी को बताने में किसी प्रकार से संकोच नहीं करते है। उन्होने कहा कि यहां के बच्चे खेलकूद में अव्वल होने के साथ पढ़ाई में भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे है। यूसील के सीएमडी असनानी ने कहा कि विद्यालय में बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए यूसील अपनी और से सभी प्रकार की भूमिका निभा रहे है। विद्यालय के प्रचार्या श्री स्वामी ने विद्यालय के वार्षिक रिपोट प्रस्तुत किया गया, जिसमें उन्होने कहा कि एकडेमिक पुरस्कार में विद्यालय के 42 बच्चों को पुरस्कृत किया गया। वहीं ऑल इंडिया इंटर एईईसी डांस प्रतियोगिता में स्वेता, रेशमी मुर्मू ,सोनाली, सुमन सोरेन, प्रियंका उरांव, सीता मुर्मू, पार्वती हेम्ब्रम, अनीता भकत, सुशीला हांसदा, लक्ष्मी माझी, अंडर 17 के वालीबाल प्रतियोगिता में मोहनी माझी, मेद्यावती माझी, पूजा कुमारी, लवानीया ¨सह, आदित्य ¨सह आदि शामिल है।

loksabha election banner

---------

बच्चों ने किया रगारंग सांस्कृति कार्यक्रम

बच्चों द्वारा प्रस्तुत किया गया रगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम को देकर दर्शकों द्वारा ताली के गूंज से विद्यालय गूंज उठा। सर्वप्रथम सरस्वती वंदना और गणेश पूजा के आंरभ किया गया। इसके बाद केजी के बच्चों द्वारा शानदार नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसके उपरांत हिंदी, बंगाली, संथाली, नागपुर आदि नृत्य प्रस्तुत किया गया। मौके पर एसके साहु, टीपी ¨सह, एसके खेरवाल, मीता साह, डीपी रावत, सारथी सिट समेत बच्चों के अभिभावक और यूसील के अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.