जमशेदपुर, जासं। कोरोना महामारी के इस मुश्किल दौर में जहां लोग अपनों से मुंह मोड़ ले रहे हैं, वहीं छोटा गोविंदपुर के सतवीर सिंह बग्गे अपने व अपने परिवार की चिंता छोड़कर दूसरे के लिए 24 घंटे खड़े हैं। यह ऐसे शख्स हैं जो परेशान और ज़रूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। लोग आज के समय में उन्हें एक मसीहा के तौर पर देखने लगे हैं।

लोगों को मदद पहुंचाने के लिए ये दिन - रात एक किए हुए हैं। मुफ्त में भोजन मुहैया कराकर तमाम जरूरतमंद लोगों की परेशानी का हल कर रहे हैं। सतवीर सिंह जमशेदपुर प्रखंड के उप मुखिया संघ के अध्यक्ष भी हैं लेकिन जहां के भी लोग इन्हें आवाज देते हैं वे मदद को आगे रहते हैं। हर किसी जरूरतमंदों को मदद करने में कभी पीछे नहीं हटते। मदद करने के लिए बग्गा ने स्वयं अपना मोबाइल नंबर जारी किया है। नंबर है 7061974708। कहा है कि जिसे भी मदद की जरुरत हो, 24 घंटे कभी भी आवाज लगा सकता है।

इनका भी मिल रहा साथ

कोरोना की इस दूसरी लहर में गोविंदपुर पंचायत समिति के अनिल कुमार का भी इनका साथ मिल रहा है। रात-दिन लोगों के सुख-दुख में शामिल रहनेवाले ये लोग अब घर-घर जाकर कोरोना की जांच करा रहे हैं तथा संक्रमित लोगों को ये दोनों अस्पताल तक पहुंचाने का भी काम कर रहे हैं। जिला का कोई अधिकारी हो या फिर प्रखंड का सभी बग्गे को ही पहले खोजते हैं। कारण कि यह व्यक्ति जिला प्रशासन के साथ मिलकर पिछले एक साल से कोरोना भगाने में जुटा हुआ है। आज हरेक के मुंह पर इनकी मदद की कहानी है। किसी को कोरोना जांच करानी है, किसी को अस्पताल में भर्ती कराना है, बेड की व्यवस्था कराने से लेकर ऑक्सीजन मुहैया कराने का काम भी इनके जिम्मे है। इनकी पहल पर गोविदंपुर में करीब चार हजार लोगों की कोविड जांच हुुई है। वहीं कोरोना के पहले चरण में 13 हजार लोगों की कोविड जांच कराने में इनकी अहम भूमिका रही है।

Edited By: Rakesh Ranjan