Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019 : निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में सरयू ने दाखिल किया नामांकन Jamshedpur News

जमशेदपुर पूर्वी से रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे सरयू राय ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:49 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 02:16 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 :  निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में सरयू ने दाखिल किया नामांकन Jamshedpur News
Jharkhand Assembly Election 2019 : निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में सरयू ने दाखिल किया नामांकन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। बागी तेवर अख्तियार कर चुके निवर्तमान खाद़य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने करीब एक बजे उपायुक्‍त कार्यालय पहुंचे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद उन्‍होंने निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में जमशेदपुर पूर्वी सीट के लिए पर्चा दाखिल किया है। यहां से मुख्‍यमंत्री रघुवर दास भाजपा प्रत्‍याशी हैं।

loksabha election banner

रघुवर दास ने ठीक एक बजे अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन कर रघुवर के निकलते ही सरयू राय भी अपने प्रस्‍तावक व समर्थक के साथ निर्वाचन पदाधिकारी के दफ़तर में दाखिल हुए। एक बजे के ही आसपास सरयू राय ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। सरयू राय के नामांकन जुलूस साकची राजेंद्र विद़यालय के समीप बौद़ध मंदिर से लगभग एक बजे निकला। इसके पूर्व सुबह दस बजे से वहां सरयू राय के समर्थकों का जुटना शुरू हो गया था। 

सरयू के साथ नहीं दिखा भाजपा का कोई बड़ा चेहरा
नामांकन जुलूस के लिए निकलने से पहले बौद़ध मंदिर के मैदान में लोगों की नजरें निहार रही थी कि कोई भाजपा का बड़ा नेता सरयू के साथ आता है या नहीं। हालांकि भाजपा का कोई बड़ा चेहरा  सरयू के नामांकन जुलूस में नहीं दिखा। कुछ छोटे कार्यकर्ताओं ने जरूर साथ निभाया। हालांकि इसके बावजूद करीब पांच हजार समर्थकों की भीड़ उनके नामांकन जुलूस में रहीं।
मानगो से बड़ी संख्‍या में पहुंचे समर्थक
सरयू राय हालांकि मुख्‍यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं लेकिन बड़ी संख्‍या में उनके परंपरागत समर्थक नामांकन जुलूस में पहुंचे। इनमें ज्‍यादातर समर्थक जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के बताए जा रहे थे। सरयू के समर्थन में उनके नामांकन जुलूस में शामिल होने के लिए वाहनों का काफिला बौद़ध मंदिर मैदान के लिए निकला तो जुबिली पार्क के समीप जाम लग गया। हालांकि थोड़ी देर बाद ही जाम समाप्‍त हो गया।
नामांकन कर चुपचाप समर्थकों के साथ निकल गए सरयू

अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद निर्दलीय प्रत्‍याशी सरयू राय कुछ समर्थकों के साथ चुपचाप उपायुक्‍त कार्यालय से निकल गए। उन्‍होंने पत्रकारों के किसी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया। 

हालांकि समाचार लिखे जाने तक सरयू राय अभी नामांकन जुलूस के निकलने के स्‍थल तक नहीं पहुंचे हैं। बारी-बारी से समर्थकों की जुटान हो रही है।

जमशेदपुर पूर्वी से मुख्‍यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ ताल ठोक रहे सरयू राय के नामांकन जुलूस में शामिल होने के लिए समर्थकों की जुटान शुरू हो गई है। बड़ी संख्‍या में वाहनों का काफिला सरयू के नामांकन जुलूस निकलने के स्‍थल पर जाने लगा। इस वजह से जुबिली पार्क के समीप जाम लग गई 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.