Move to Jagran APP

सरयू ने की डबल इंजन सरकार की चर्चा, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को दी ये सलाह Jamshedpur News

सरयू राय ने ट्वीट कर कहा है कि डबल इंजन की पूर्व झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री की गलतियों को हेमंत सोरेन सुधार दें और उनके भ्रष्टाचार के तरीकों पर लगाम लगा दें।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 02:08 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 02:08 PM (IST)
सरयू ने की डबल इंजन सरकार की चर्चा, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को दी ये सलाह Jamshedpur News
सरयू ने की डबल इंजन सरकार की चर्चा, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को दी ये सलाह Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। पूर्व मंत्री और जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय तब से कुछ ज्‍यादा ही सुर्खियों में हैं जब बागी होकर तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को उनके गढ़ में ही पटखनी दे दी। सरयू शुरू से कहते रहे हैं कि वे सरकार के हर गलत निर्णयों का विरोध करेंगे और सही काम की सराहना।

loksabha election banner

वे सरकार को सुझाव भी देते रहेंगे। अपनी घोषणा के अनुरूप सरयू राय हेमंत सोरेन सरकार को लगातार सुझाव देते ही रहते हैं। ताजा सुझाव में उन्‍होंने डबल इंजन सरकार की चर्चा करते हुए कहा है कि केंद्र में रुका पड़ा पैसा हेमंत सोरेन सरकार ले ले तो आर्थिक तंगी हद तक जाती रहेगी।सरयू राय ने ट्वीट कर कहा है कि डबल इंजन की पूर्व झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री की गलतियों को हेमंत सोरेन सुधार दें और उनके भ्रष्टाचार के तरीकों पर लगाम लगा दें। डबल इंजन सरकार के निहित स्वार्थ के कारण केंद्र में रुका पड़ा राज्य का अधिकार ले लें तो केवल खान विभाग से राज्य के खजाना में 80 से 90 हज़ार करोड़ रुपया आ जाएगा।

पीएम से सहयोग की जताई उम्‍मीद

डीएमएफटी और कैम्पा का करीब 50 हजार करोड़ रुपया से अधिक का फंड खर्च करने की योजना सही तरीके से लागू हो तो कोरोना पीड़ित प्रवासी श्रमिकों को और राज्य के अन्‍य श्रम बल को मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन  की सरकार कई महीना तक उत्पादक रोजगार दे सकती है। सरयू ने लिखा है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी इस कार्य में वांछित सहयोग अवश्‍य देंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.