जमशेदपुर, जासं। राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला (एनएमएल) जमशेदपुर में इंजीनियरिंग ग्रेजुएटस, डिप्लोमा ग्रेजुएटस, आइटीआइ, अप्रेंटिस ट्रेनी एवं अन्य पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को प्रारंभ किया गया है। कंपनी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रेजुएट अप्रेंटिस एंड डिप्लोमा अप्रेंटिस पद के लिए नोटिस जारी किया है। यह बहाली पूरी तरह अप्रेंटिस प्रक्रिया के तहत होगी।

उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति भी मिलेगी

चयन होने के बाद उम्मीदवार को छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाएगी। इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 12 हजार प्रति माह और इंजीनियरिंग डिप्लोमा व टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए आठ हजार रुपए प्रतिमाह प्रदान किया जाएगा। कुल 19 पद के लिए यह बहाली प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 06 तथा इंजीनियरिंग डिप्लोमा व टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए 13 पद निर्धारित किए गए है।

बीई, बीटेक वालों के लिए सुनहरा मौका

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए बीई, बीटेक इन मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, मेटर्लजिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस की योग्यता होनी चाहिए। इंजीनियरिंग डिप्लोमा व टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए योग्यता इंजीनियरिंग डिप्लोमा इन मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, मेटर्लजिकल, केमिकल इंजीनियरिंग होना चाहिए। इंजीनियरिंग ग्रेजुएट के लिए 18-26 तथा डिप्लोमा के लिए 18-24 साल उम्र निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों का चयन वाक इन इंटरव्यू के माध्यम से होगा। इसमें आवेदन के लिए कोई फीस नहीं लगेगी। आवेदन के लिए विस्तृत लिंक एनएमएल जमशेदपुर के वेबसाइट में दिया गया है।

एक नवंबर को एनएमएल जमशेदपुर में होगी लिखित परीक्षा

एनएमएल में अप्रेंटिस पदों पर बहाली के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगाी। वाक इन इंटरव्यू के दौरान लिखित परीक्षा तथा इंटरव्यू होगा। यह एक नवंबर 2021 को एनएमएल जमशेदपुर में होगा। इस परीक्षा को लेकर उम्मीदवारों को अावेदन भरने के बाद व्यापक निर्देश उनके ई-मेल पर भेजे जाएंगे। इस आधार पर छात्रों को को तैयारी करनी होगी। पूरे निर्देश का पालन न होने पर आपका आवेदन भी रद हो सकता है। ऐसे में निर्देशों का पालन दिए गए मानकों के अनुसार ही करें।

Edited By: Jitendra Singh