Move to Jagran APP

Sarkari Naukari : UIDAI के लिए निकली बंपर बहाली, मौका चूके नहीं, आज ही करें अप्लाई

अगर आप सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। केंद्र सरकार ने UIDAI के विभिन्न पदों के लिए बहाली निकाली है। UIDAI ही आधार कार्ड बनाता है और यह विभाग काफी महत्वपूर्ण होता है। देर ना करें जल्द कर दें आवेदन...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 06:00 AM (IST)
Sarkari Naukari : UIDAI के लिए निकली बंपर बहाली, मौका चूके नहीं, आज ही करें अप्लाई
Sarkari Naukari : UIDAI के लिए निकली बंपर बहाली, मौका चूके नहीं, आज ही करें अप्लाई

जमशेदपुर : केंद्र सरकार की ओर से कई विभागों में बंपर बहाली निकाली गई है। इसमें से एक UIDAI (भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण) भी शामिल हैं। इस विभाग में कई महत्वपूर्ण पदों पर बहाली निकाली गई है। ऐसे में मौका चूके नहीं। आज ही अप्लाई करें।

loksabha election banner

डिजिटल इंडिया के तहत UIDAI विभाग की डिमांड काफी बढ़ गई है। आधार कार्ड की जरूरत हर जगह पड़ रही है। आपका सारा चीज आधार कार्ड से जुड़ गया है। ऐसे में यह विभाग भी काफी महत्वपूर्ण हो गया है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने UIDAI में निजी सचिव व अन्य पदों पर बहाली निकाली है। इसके योग्य उम्मीदवार बिना देर किए हुए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। UIDAI की आधिकारिक साइट uidai.gov.in पर जाएं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर 2021 तक है। ऐसे में देर नहीं करें। अगर आपको सरकारी नौकरी चाहिए तो तुरंत करें आवेदन।

15 पदों पर होगी बहाली

सरकार की ओर से पहले चरण में 15 पदों पर बहाली निकाली गई है। ये पद भरने के बाद फिर से दूसरे पदों के लिए बहाली निकाली जा सकती हैं। हालांकि, उसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार की ओर से सभी पदों को भरने की कवायद तेज कर दी गई है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने भी अपने विभाग में बंपर बहाली करने की बात कहीं है। रेलवे में भी बहाली निकाली जाएगी। इस तरह से बड़े पैमाने पर बहाली निकालने जा रही है। ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो जानकारी से अपडेट जरूर रहें। अन्यथा आप सरकारी नौकरी लेने से चूक जाएंगे

पात्रता मापदंड क्या है

UIDAI विभाग में अगर आप आवेदन करने की तैयारी कर रहे हैं तो इसके पात्रता मापदंड के लिए विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं। जिसमें शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा का डिटेल भी दी गई है। इसके साथ ही इससे संबंधित सभी तरह की जानकारी के लिए आप UIDAI के साइट पर जा कर विस्तार से जानकारी हासिल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.