Move to Jagran APP

Lockdown : सरयू ने सुझाया ऑड-इवेन फार्मूले पर दुकान खोलने का विकल्प Jamshedpur News

जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र के विधायक सरयू राय ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर ऑड-इवेन फार्मूला अपनाते हुए कारोबारियों को राहत देने का सुझाव दिया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 09:26 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 08:20 AM (IST)
Lockdown : सरयू ने सुझाया ऑड-इवेन फार्मूले पर दुकान खोलने का विकल्प Jamshedpur News
Lockdown : सरयू ने सुझाया ऑड-इवेन फार्मूले पर दुकान खोलने का विकल्प Jamshedpur News

जमशेदपुर,जासं। Lockdown कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं होने की वजह से ग्रीन जोन के बावजूद किसी तरह की छूट नहीं मिलने से आम लोगों के अलावा सबसे ज्‍यादा परेशानी कारोबारियों को उठानी पड़ रही है। अब वे इस बात को लेकर भी चिंतित हैं कि 17 मई के बाद भी उन्‍हें छूट मिलेगी या नहीं। इस समस्‍या को देखते हुए जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र के विधायक सरयू राय ने राज्‍य सरकार को सम व विषम (ऑड-इवेन) फार्मूला अपनाने की सलाह दी है। 

loksabha election banner

सरयू राय ने हेमंत को किया ट्वीट

जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र के विधायक सरयू राय ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को ट़वीट कर ऑड-इवेन फार्मूला अपनाते हुए कारोबारियों को राहत देने का सुझाव दिया है।

अपने ट़वीट में सरयू राय ने हेमंत सोरेन से अनुरोध करते हुए कहा है कि लॉकडाउन 3 में ग्रीन जोन वाले इलाकों में उद़योग, दुकानदारों व कारोबारियों को ऑड-इवेन तरीके से काम करने की छूट दी जा सकती है। उन्‍होंने यह भी जिक्र किया है कि ज्‍यादातर एसोसिएशन, खुदरा व थोक कारोबारी भी इस विचार से सहमत है। इसलिए इसपर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए।

किस तरह लागू होगा यह फार्मूला

सरयू राय के विचार से सहमत होने व ऑड-इवेन फार्मूले के तहत छूट देने पर कारोबारियों को कुछ राहत मिल सकती है। यूं कहा जाए कि यदि किसी बाजार में एक लाइन में कई दुकानें हैं तो एक दिन एक दुकानदार अपनी दुकान खोले। इसी तरह दूसरे दिन उसी लाइन का कोई दूसरा दुकानदान अपना काम कर सकता है। अब यह तो सरकार को निर्णय लेना है कि वह सरयू राय की ट़वीट पर अमल करती है या नहीं। इतना जरूर माना जाता है कि निर्दलीय विधायक सरयू राय की सलाह को तवज्‍जो दी जाती है।  

कारोबारियों ने सरयू से मिलकर किया था अनुरोध 

दरअसल, जमशेदपुर के कारोबारियों के एक समूह ने सरयू राय से मुलाकात कर अपनी कारोबारी दिक्‍कतों को रखा था। थोक विक्रेता संघ और सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल ने अलग-अलग दिन सरयू से मुलाकात की। लगातार हो रहे नुकसान का हवाला देते हुए उनसे अनुरोध किया था कि वे इस मामले में पहल करें। ज्ञात हो कि पूरा कोल्‍हान प्रमंडल ग्रीन जोन में है। इसके बावजूद लॉकडाउन 3 में यहां किसी तरह की कोई राहत नहीं दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.