Move to Jagran APP

बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलेे तो खानी पड़ेगी जेल की हवा, जेब भी कटेगी

घर से बाहर दफ्तर जाना हो या फिर राशन व सब्जी लाने। मास्क पहन कर ही घर की दहलीज लांघे। ऐसा न करने वालों को हवालात की हवा खानी पड़ सकती है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 10:23 AM (IST)
बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलेे तो खानी पड़ेगी जेल की हवा, जेब भी कटेगी
बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलेे तो खानी पड़ेगी जेल की हवा, जेब भी कटेगी

सरायकेला ( जागरण संवाददाता) । घर से बाहर दफ्तर जाना हो या फिर राशन व सब्जी लाने। मास्क पहन कर ही घर की दहलीज लांघे। ऐसा न करने वालों को हवालात की हवा खानी पड़ सकती है। कोविड-19 के खतरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने बिना मास्क पहन कर निकलने वालों पर नकेल कसने का पूरा मन बना लिया है। एसपी ने इस संबंध में सभी अधिकारियों और थानों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए ये निर्देश दिया गया है। पुलिस प्रशासन के मुताबिक इसका पालन न करने वालों पर सरकारी आज्ञा के उल्लंघन संबंधी धारा में कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आम जनता से लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए मास्क पहन कर घर से निकलने की अपील करते हुए कहा कि जिले में कारोना संक्रमण बढ़ते जा रहा है और लॉकडाउन के नियमों के प्रति लोग बेपरवाह हो गए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा लॉकउन घोषित किया गया है। जिसके तहत लोगों को अपने-अपने घरों में रहना है और जरुरी काम पर ही घर से निकलने है। घर से बाहर निकलने पर लोगें को मास्क पहनना जरुरी है और जहां भी जाएं शारीरिक दूरी बनाना है। लोगों को इसके लिए विभिन्न माध्यमों से लगातार जागरुक किया जा रहा है परंतु लगातार नियमों के अनुपालन में लोगों की लापरवाही की सूचना मिल रही है। एसपी ने कहा कि जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसी परिस्थिति में लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन के साथ घर से निकलने पर मास्क लगाना एवं शारीरिक दूरी बनाना जरुरी है। लोगों की लापरवाही को देखते हुए जिले पुलिस द्वारा कड़ाई के साथ मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इसके तहत बिना मास्क लगाए घर के बाहर निकलने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सार्वजनिक जगहों पर बेवजह मजमा लगाने एवं भीड़ करने वालों पर भी सरकार द्वारा जारी दिशा- निर्देश के अनुुसार कार्रवाई होगी। जिसमें एफआइआर भी दर्ज किया जा सकता है। एसपी ने कहा कि ढील के दौरान लोग बिना मास्क के ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने पहले अभियान चलाया था। देखने में ये आया है कि पुलिस के जवानों के सामने तो लोग मास्क पहन लेते हैं लेकिन जैसे ही पुलिस के पहरे से बाहर निकलते हैं मास्क को उतार देते हैं। अब निर्णय लिया गया है कि इसको लेकर जगह जगह चेकिंग की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.