Move to Jagran APP

XLRI Convocation: बाटा के ग्लोबल सीईओ संदीप कटारिया को मिला सर जहांगीर गांधी मेडल

XLRI 65 th Convocation बाटा कॉरपोरेशन के ग्लोबल सीईओ सह एक्सएलआरआई के पूर्व छात्र संदीप कटारिया को प्रतिष्ठित सर जहांगीर मेडल इंडस्ट्रियल एंड सोशल पीस प्रदान किया गया। इस समारोह में 506 छात्रों को प्रमाण पत्र व मेडल प्रदान किए गए।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 11:48 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 11:48 AM (IST)
XLRI Convocation: बाटा के ग्लोबल सीईओ संदीप कटारिया को मिला सर जहांगीर गांधी मेडल
जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट का 65वां वार्षिक दीक्षा समारोह।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। दुनिया के प्रमुख बिजनेस-स्कूलों में से एक एक्सएलआरआइ - जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ने अपना 65वां वार्षिक दीक्षा समारोह वर्चुअल मोड में आयोजित किया। इस अवसर पर एक्सएलआरआई के जमशेदपुर परिसर में संस्थान के पदाधिकारी व प्रमुख शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित थे। इस दीक्षा समारोह में सत्र 2019-21 बैच के छात्रों को विदाई दी गई। इस अवसर पर बाटा कॉरपोरेशन के ग्लोबल सीईओ सह एक्सएलआरआई के पूर्व छात्र संदीप कटारिया को प्रतिष्ठित सर जहांगीर मेडल इंडस्ट्रियल एंड सोशल पीस प्रदान किया गया।

loksabha election banner

वे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। इस समारोह में 506 छात्रों को प्रमाण पत्र व मेडल प्रदान किए गए। इसमें प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के 178 और 181 छात्र बिजनेस मैनेजमेंट और एचआरएम, 15 महीने के पीजीडीएम (सामान्य प्रबंधन) कार्यक्रम के 101 छात्र, फेलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) के छह छात्र और पीजीडीएम-बीएम प्रोग्राम (इवनिंग) के 2018-2021 बैच के 40 छात्र शामिल हैं। सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर का मेडल छात्र रजत पालीवाल व छात्रा प्रणाली बत्रा को प्रदान किया गया। इस अवसर पर एक्सएलआरआइ के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चेयरमैन सह टाटा स्टील के एमडी टी.वी. नरेंद्रन ने अपने संबोधन में कहा कि 65वें दीक्षा समारोह का साक्षी बनना वास्तव में मेरे लिए सौभाग्य की बात है। एक्सएलआरआइ की स्थापना 1949 में हुई थी। भारत को स्वतंत्रता मिलने के तुरंत बाद और सात दशकों से भी अधिक समय से अपने मिशन को बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास किया है। जमशेदपुर की औद्योगिक नगरी वास्तव में इस तरह के एक प्रगतिशील प्रबंधन स्कूल के लिए भाग्यशाली है। एक्सएलआरआई ने हमेशा अपने छात्रों को नैतिक आचरण अपनाने, मूल्यों से प्रेरित संस्कृति की खेती करने और अपने छात्रों के एक अभिन्न चरित्र निर्माण को आकार देने पर अत्यधिक महत्व दिया है।

नरेंद्रन ने दी शुभकामनाएं

नरेंद्रन ने कहा कि यह दुर्लभ है कि हम इतने कम समय में कई बड़ी चुनौतियों का सामना करते हैं। कोविड के कारण हम सभी अचानक एक ऐसे परिदृश्य में चले गए हैं जहां प्रबंधकीय वीयूसीए (अस्थिरता, अनिश्चितता, जटिलता और अस्पष्टता) ने पूरी तरह से अलग अर्थ प्राप्त कर लिए हैं। नई वीयूसीए दुनिया आपको लचीलेपन का निर्माण करने, अपने स्वयं के स्वास्थ्य और अपने प्रियजनों और दोस्तों की देखभाल करने के लिए चुनौती देती है और आपको हर दिन जीवन जीने वाले सभी हाशिए पर रहने वाले लोगों का यथासंभव समर्थन करने के लिए भी कहती है। उन्होंने पास आउट छात्रों को भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वर्तमान समय भी बीत जाएगा। हम एक बिजनेस स्कूल के रूप में, एक राष्ट्र के रूप में इन चुनौतियों से पार पाएंगे। एक्सएलआरआइ के निदेशक फादर पॉल फर्नांडीस ने कहा कि यह दूसरी बार है जब दीक्षा समारोह वर्चुअल रूप में आयोजित हो रहा है। उन्होंने कहा संस्थान के पास 2020-21 में एक सफल वर्ष था। यह हमारी टीम वर्क और इस संस्थान को आगे ले जाने, इसे विश्व स्तर पर प्रसिद्ध और देश में एक शीर्ष क्रम का बिजनेस स्कूल बनाने के हमारे दृढ़ संकल्प का परिणाम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.