Move to Jagran APP

XLRI Valhalla 2021 : सचिन पायलट ने कहा- कोविड काल में भविष्य की चुनौतियों से अवगत हुआ शिक्षा जगत

XLRI Valhalla 2021 . राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि वे हमेशा कॉलेज में बेस्ट रहने का प्रयास करते थे और इसमें कामयाब भी हुए। आयोजन यह बता रहा है कि देश का शिक्षा जगत किसी भी आपात परिस्थिति में शिक्षा को जारी रखने में सक्षम है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 01:51 PM (IST)
XLRI Valhalla 2021 : सचिन पायलट ने कहा- कोविड काल में भविष्य की चुनौतियों से अवगत हुआ शिक्षा जगत
एक्सएलआरआई ने सबसे पहले सेटेलाइट कोर्स प्रारंभ किया।

जमशेदपुर, जासं। कोविड की वजह में सबकुछ घर से हो रहा था। कई तरह के प्रयोग हुए। शिक्षा जगत को कोविड ने भविष्य की चुनौतियों से अवगत कराया। शिक्षा जगत ने भी इसे एक चुनौती के रूप में लिया, यह काबिले तारीफ है। हर कार्यक्रम आयोजित होते रहे। इस तरह के प्रयोग के कारण ही एनसेंबल-वलहल्ला जैसे कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। यह बातें एक्सएलआरआइ एनसेंबल-वलहल्ला (ईवी-2021) का वर्चुअल उद्घाटन करते हुए राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वे हमेशा कॉलेज में बेस्ट रहने का प्रयास करते थे और इसमें कामयाब भी हुए। वर्चुअल मोड में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन होना यह बता रहा है कि देश का शिक्षा जगत किसी भी आपात परिस्थिति में शिक्षा को जारी रखने में सक्षम है। इससे पूर्व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह एक्सएलआरआई के पूर्व प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने कहा कि एक्सएलआरआई ने सबसे पहले सेटेलाइट कोर्स प्रारंभ किया। इस कारण वर्चुअल मोड पर सारे कार्यक्रम आयोजित होते हैं। उन्होंने एक्सएलआरआई की ओर से सचिन पायलट का स्वागत किया।

आइडिया समिट है मुख्य आकर्षण

इस फेस्ट का एक मुख्य आकर्षण आइडिया समिट है, जिसमें जमशेदपुर में पले-बढ़े बॉलीवुड के प्रख्यात फिल्म निर्देशक इम्तियाज अली , जाने-माने टीवी पत्रकार रजत शर्मा व बॉलीवुड अभिनेत्री मिथिला पालकर सहित फिल्म व टेलीविजन की दिग्गज हस्तियां छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे। शुक्रवार को इस अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की शुरूआत दोपहर 12 बजे से होगी। कई तरह की प्रतियोगिताएं होगी। शुक्रवार की शाम को आइडिया समिट का मुख्य आकर्षण क्रिकेट पैनल है। इसमें पूर्व क्रिकेटर व कमेंट्रेटर कीर्ति आजाद छात्रों से रूबरू होंंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.