Move to Jagran APP

कुपोषण से संरक्ष‍ित सबर समुदाय के बच्‍चे की मौत, एमजीएम में चल रहा था इलाज Jamshedpur News

sabar community Child Death. महात्‍मा गांधी मेमोर‍ियल अस्‍पताल में संरक्षित सबर समुदाय के चार माह के नवजात की मौत हो गई। मौत की वजह कुपोषण बताया जा रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 01:31 PM (IST)
कुपोषण से संरक्ष‍ित सबर समुदाय के बच्‍चे की मौत, एमजीएम में चल रहा था इलाज Jamshedpur News
कुपोषण से संरक्ष‍ित सबर समुदाय के बच्‍चे की मौत, एमजीएम में चल रहा था इलाज Jamshedpur News

जमशेदपुर/मुसाबनी, जेएनएन।  पूर्वी स‍िंहभूम ज‍िले के जमशेदपुर शहर स्‍थ‍ित महात्‍मा गांधी मेमोर‍ियल अस्‍पताल में मंगलवार की सुबह संरक्षित सबर समुदाय के चार माह के नवजात की मौत हो गई। परिवार मुसाबनी के पाथरगोड़ा के टुमांगकोचा गांव का रहने वाला है। मौत की वजह कुपोषण बताया जा रहा है। हालांकि, अस्‍पताल प्रबंधन ने इस पर अबतक कोई बयान नहीं द‍िया है। 

loksabha election banner

मुसाबनी प्रखंड क्षेत्र के पाथरगोड़ा के टुमांगकोचा निवासी जीवन सबर के चार महीने के पुत्र सुदर्शन सबर को जन्म के बाद से सर्दी - खांसी की शिकायत थी। सुदर्शन के माता-पिता ने उसका इलाज  स्थानीय डॉक्टर से करवाया। जनवरी में तबियत ज्‍यादा खराब होने पर उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केंदाडीह में भर्ती किया गया था। ययहां से सुदर्शन को  अनुमंडल सदर अस्पताल रेफर किया गया। परंतु बच्चे की हालत में सुधार नहीं होने के कारण एमजीएम रेफर किया गया। यहां 7 जनवरी को बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मां का नाम रायमनी सबर है।  बच्‍चे की मौत के बाद परिजन उसे गांव ले गए जहां अंतिम संस्‍कार किया गया। 

अपने घर के बाहर खड़े मृतक बच्‍चे के माता-पिता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.