जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटानगर आरपीएफ की टीम ने 25 जुलाई की रात एक बजकर 40 मिनट पर मानगो आजादनगर निवासी 25 वर्षीय मो. शोएब, पिता मो. इजराइल साकिन को पकड़ा जो द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय में एक महिला का पर्स चोरी कर रहा था।

रेलवे सुरक्षा बल, चक्रधरपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ओंकार सिंह ने बताया कि रविवार की रात आरपीएफ महिला निरीक्षक डोला विश्वास गश्त पर थी। इस दौरान उन्होंने सीसीटीवी में देखा कि द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय में एक व्यक्ति संदेहास्पद स्थिति में बैठा पाया। जो वहां सोई हुई महिला यात्री का पर्स चोरी कर रहा था। डोला विश्वास ने तत्परता दिखाते हुए उसे प्रतीक्षालय में ही रंगे हाथ पकड़ा। आरपीएफ थाने में पूछताछ के बाद उसके पास से तीन मोबाइल व 1610 रुपये बरामद किए गए। जांच में पता चला कि उक्त आरोपी पर आजादनगर थाने में भी कई मामला दर्ज है। आरपीएफ ने आरोपी के ऊपर भादवि 414 के तहत मामला दर्ज किया है।

घर छोड़कर निकली युवती को आरपीएफ ने पकड़ा

टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार पर रविवार शाम पौने आठ बजे आरपीएफ की टीम ने एक युवती को बरामद किया। उक्त युवती आदित्यपुर की रहने वाली है और अपने घर से झगड़ा कर निकल गई है और पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से भुवनेश्वर जाने वाली थी। लेकिन आरपीएफ ने जब युवती को बिना सामान के देखा तो पूछताछ में पूरा मामला उजागर हुआ। बाद में आरपीएफ ने स्वजनों को बुलाकर युवती को उनके साथ भेज दिया।

 

Edited By: Rakesh Ranjan