जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो के जवाहर नगर रोड नंबर साढ़े 13 एक की हालत बेहद खराब है। न्यू पुरुलिया रोड से इस सड़क पर उतरते ही इस पर गढ्डे ही गढ्डे मिलने लगते हैं। इस सड़क से आवाजाही करने वाले बताते हैं कि तकरीबन 30 साल से इस सड़क की मरम्मत नहीं हुई है।

कुछ दिन पहले इस सड़क को अंदर की अन्य सड़कों को जोड़ने वाली गलियों में पैवर्स ब्लॉक बैठाए गए हैं। मरम्मत नहीं होने से सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। बरसात के दिनों में ये गढ्डे भर जाते हैं। पानी भरे होने की वजह से बाइक सवार अंदाजा नहीं लगा पाते कि कहां कितना गहरा गड्ढा है। इसकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं। अगर कोई बाइक किसी गड्ढे में फंसी तो पीछे से आने वाला वाहन उसे टक्कर मार देता है। पखवारा भर पहले इस सड़क पर बाइक की टक्कर में राशिद घायल हो गए थे। हादसे में उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया था। लोगों का कहना है कि जब से ये सड़क बनी है तब से अब तक इसकी मरम्मत नहीं की गई है। इस वजह से सड़क की स्थिति दिन ब दिन बदतर होती जा रही है।

-----

मोतीमहल के पास खूब होते हादसे

सड़क मोतीमहल के पास से शुरू होती है। यहां से सीधे नीचे की तरफ सीधा ढ़ाल है। सड़क को न्यू पुरुलिया रोड से सीधे जोड़ा नहीं गया है। इस वजह से यहां बहुत हादसे होते हैं। लोग जब इस सड़क से न्यू पुरुलिया रोड पर आते हैं तो दोपहिया वाहन अक्सर रुक कर पलट जाते हैं। इसमें हादसे होते हैं।

---------------------

नहीं ध्यान दे रहा नगर निगम

लोगों ने कई बार मानगो नगर निगम से इस सड़क की मरम्मत कर गड्ढे भरने की मांग की। लेकिन, किसी ने कुछ ध्यान नहीं दिया। कई बार मानगो नगर निगम को पत्र दिया गया मगर कोई निगम का कोई अधिकारी इधर झांकने तक नहीं आया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप