जमशेदपुर, जासं। Remdesivir Injection Update: पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार ने फेसबुक व टि्वटर के माध्यम से जिलेवासियों को आगाह किया है यह रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर किसी भ्रम में ना रहें। किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। यह खुले बाजार में नहीं मिलता है।

उपायुक्त ने लिखा है कि जो भी कोविड मरीज आइसीयू या वेंटीलेटर पर है और यदि डॉक्टर ने उसे रेमेडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकता बताई है तो यह अस्पताल द्वारा ही उस मरीज को दिया जाएगा। यह इंजेक्शन उपायुक्त कार्यालय या सिविल सर्जन कार्यालय से भी नहीं मिलता है। यह स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीधे अस्पताल को दिया जाता है। उपायुक्त ने लिखा है कि यह इंजेक्शन किसी दवा दुकान में उपलब्ध नहीं है। कृपया लोग सजग और सतर्क रहें। घर पर रहें। सुरक्षित रहें।

रांची में पकड़ाया था मामला

पिछले दिनों रांची में इस तरह का मामला पकड़ा गया था, जिसमें रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही थी। रांची पुलिस ने राजीव कुमार नामक उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ के बाद छापेमारी हुई, जिसमें एक नर्सिंग होम और दवा विक्रेता की संलिप्तता सामने आई। रेमडेसिविर की कालाबाजारी का मामला दिल्ली, राजस्थान और महाराष्ट्र में भी सामने आ चुका है। कुछ लोग रेमदेसीविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने का भरोसा भी दिलाया रहे हैं। उपायुक्त ने इसी संदर्भ में यह सूचना जाहिर की है, ताकि लोग किसी की अफवाह में ना आएं और ठगी के शिकार ना हों।