जमशेदपुर (जेएनएन)। वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए एक ओर जहां शहर में किसी भी प्रकार के समारोह व उत्सव के आयोजन नहीं हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर, कला के क्षेत्र से जुड़े कलाकारों के समक्ष भी आर्थिक परेशानी के कारण कई समस्याएं उत्पन्न हो गयी है।

कलाकारों के इन्हीं समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शहर के कलाकारों को राशन सामग्री मुहैया कराई। सोमवार को भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने पूर्व सीएम रघुवर दास के एग्रिको स्थित आवास के समीप कला के माध्यम से वर्ष भर लोगों का मनोरंजन करने वाले शहर के कलाकारों को राशन सामग्री प्रदान किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि महीनों से उत्सवों व समारोह के आयोजन ना होने से कई कलाकारों के समक्ष कई परेशानी उभर कर सामने आ रही है। दर्शकों-श्रोताओं की ताली व उनसे मिले प्रशंसा को ही अपनी सर्वश्रेष्ठ पूंजी मानकर समाज की सेवा करने वाले कलाकार आज संकट में हैं और मदद की आस में हैं। उनकी इसी परेशानी के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के दिशा-निर्देश पर कलाकर भाइयों को राशन सामग्री प्रदान कर उन्हें राहत पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

ज्ञात हो कि रघुवर दास ने अपने कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष व अन्य माध्यमों से शहर के कलाकारों का हमेशा ही सम्मान व सहयोग किया है। इस दौरान मुख्यरूप से भाजपा महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार, जिला मंत्री राकेश सिंह, कलाकार संघ के अध्यक्ष सुकान्त कालिंदी, मुख्तार सिंह, राजन स्वामी, लतीफ खान समेत अन्य उपस्थित थे। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस