जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : घाटशिला के करीब जादूगोड़ा स्थित रंकिणी मंदिर के पास नागरिक सुविधा के विस्तार के लिए भवन बनाए जाने हैं। ये निर्माण ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल को करना है। इसके लिए जमीन नहीं मिल रही है। पथ निर्माण विभाग ने एलान किया है कि यहां पुरानी सड़क की तीन एकड़ जमीन विभाग ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल को देगा ताकि यहां नागरिक सुविधा का विस्तार हो सके।

---------------------

एलान के बाद अब तक नहीं बन पाई सड़क

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जिले में विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान ग्रामीण इलाकों में 2-3 सड़कों के निर्माण का एलान किया था। लेकिन अब तक इन सड़कों का निर्माण शुरू नहीं हो पाया है। इन सड़कों के निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग की अब तक योजना नहीं है। जिला पथ निर्माण विभाग ने सरकार को इन सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के एलान के बाद ही भेज दिया था। लेकिन अब तक इन प्रस्तावों को मंजूरी नहीं मिल पाई है। मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में एलान किया था कि भालकी से सिंहपुरा तक सड़क का निर्माण कराया जाएगा। यह सड़क पहले आरईओ से बनाई गई थी। लेकिन अभी इसकी हालत जर्जर हो गई है। सड़क की लंबाई 17 किलोमीटर है। इसी तरह एनएच-33 के केरुकोचा जाने वाली जोड़ी होकर बन माकड़ी तक सड़क निर्माण का एलान हुआ था। लेकिन अब तक इन 2 साल को को लेकर कोई प्रगति नहीं है। जिला पथ निर्माण विभाग ने योजना का प्रस्ताव सरकार को भेजा है।

--------------

28.30 करोड़ में बनेगी पथरा रोड

पथरा से बासदा रोड का प्रस्ताव सरकार ने मंजूर कर लिया है। इसके लिए 28.30 करोड़ रुपये से इस सड़क का डीपीआर राची में पथ निर्माण विभाग बना रहा है। यह सड़क चाकुलिया मटिहाना रोड होते हुए एनएच पर जुड़ेगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस