Move to Jagran APP

हरप्रीत का अजेय प्रयास के बाद दिखा वीर का प्रताप Jamshedpur News

झारखंड रणजी टीम ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि अपनी ही मांद में उसे छत्तीसगढ़ के सामने चित होना पड़ेगा।

By Edited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 08:36 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 12:53 PM (IST)
हरप्रीत का अजेय प्रयास के बाद दिखा वीर का प्रताप Jamshedpur News
हरप्रीत का अजेय प्रयास के बाद दिखा वीर का प्रताप Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। झारखंड रणजी टीम ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि अपनी ही मांद में उसे छत्तीसगढ़ के सामने चित होना पड़ेगा। कीनन स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में मेहमान छत्तीसगढ़ की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 559 रन का एवरेस्ट स्कोर खड़ा किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड की टीम 36 रन पर चार विकेट खोकर अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। झारखंड के बल्लेबाजों ने कीनन की ऐतिहासिक विकेट पर घुटने टेक दिए। हाल यह रहा कि पारी के पहले ही ओवर में बिना खाता खोले उसके तीन खिलाड़ी आउट हो गए। और तीनों बल्लेबाजों को स्पीड्स्टर वीर प्रताप सिंह ने अपना शिकार बनाया। कल के स्कोर चार विकेट पर 238 रन से आगे खेलने उतरी छत्तीसगढ़ के बल्लेबाजों ने मैदान पर खूब अपनी मनमर्जियां चलाई और विशाल स्कोर खड़ा किया। मध्यक्रम के बल्लेबाज हरप्रीत सिंह भाटिया की जितनी तारीफ की जाए, कम है। दोहरा शतक जमाने वाले इस बल्लेबाज ने झारखंड के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा ली और 29 चौके व एक छक्के की मदद से 221 रन बनाए। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अजय मंडल ने 16 चौके व एक छक्के की मदद से 121 रन बनाए। दोनों ने मिलकर सातवें विकेट की साझेदारी में 132 रन बनाए। हरप्रीत सिंह ने 280 गेंद का सामना करते हुए 152 तक पहुंचे वहीं दोहरा शतक जमाने में 360 गेंद का सामना किया। हरप्रीत ने 221 रन की यादगार पारी में 402 गेंद का सामना करते हुए 29 चौके व एक छक्के जमाए। वहीं अजय मंडल ने 16 चौके व एक छक्के की मदद से 121 रन बनाए। झारखंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए साहिल राज व सोनू कुमार सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं राहुल शुक्ला व उत्कर्ष सिंह ने दो-दो विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी झारखंड की शुरुआत बेहद खराब रही।

पारी के पहले ही ओवर में उसके तीन विकेट गिर गए। वीर प्रताप ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन किया और दूसरे ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज वीर प्रताप सिंह को लेविन इयान कॉस्टर के हाथों कैच करा दिया। अगली ही गेंद पर वीर प्रताप ने उत्कर्ष सिंह को बिना खाता खोले पेवेलियन भेज दिया। अब वह हैट्रिक लेने के मुहाने पर खड़े थे, लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया। पांचवीं गेंद पर वीर प्रताप ने कप्तान सौरव तिवारी को पगबाधा आउट कर झारखंड की कमर तोड़ दी। स्कोरबोर्ड पर बिना कोई रन टंगे मेजबान टीम तीन विकेट खो चुकी थी। स्वभाविक रूप से बल्लेबाजों में जबरदस्त दबाव था।

छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों ने इसी दबाव का फायदा उठाया और छठे ओवर के चौथी गेंद पर पुनीत दाते ने अर्नव सिन्हा को कैच आउट कर दिया। अर्नव ने दस रन बनाए। स्टंप के समय तक विराट सिंह (4) व कुमार सूरज (14) क्रीज पर जमे हुए थे। छत्तीसगढ़ की ओर से गेंदबाजी करते हुए वीर प्रताप सिंह ने तीन विकेट लिए, वहीं पुनीत दाते ने एक विकेट अपनी झोली में डाले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.