Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी : इंद्र ने छत्तीसगढ़ की हसरतों पर फेरा पानी Jamshedpur News

पारी के अंतर से जीत हासिल कर बोनस अंक हासिल करने का हश्र लिए कीनन स्टेडियम पहुंची छत्तीसगढ़ की टीम की हसरतों पर भगवान इंद्र ने पानी फेर दिया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 01:03 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 01:03 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी :  इंद्र ने छत्तीसगढ़ की हसरतों पर फेरा पानी Jamshedpur News
रणजी ट्रॉफी : इंद्र ने छत्तीसगढ़ की हसरतों पर फेरा पानी Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पारी से जीत हासिल कर बोनस अंक हासिल करने का हश्र लिए कीनन स्टेडियम पहुंची छत्तीसगढ़ की टीम की हसरतों पर भगवान इंद्र ने पानी फेर दिया। खराब रोशनी व हल्की बूंदाबांदी के कारण शुक्रवार को मैच शुरू नहीं हो पाया है। अगर आज मैच नहीं होता है तो फिर छत्तीसगढ़ को अंकों का नुकसान होगा। 

loksabha election banner

इसके पूर्व झारखंड गुरुवार को  फॉलोऑन भी नहीं बचा पाई और कीनन स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी के तीसरे दिन झारखंड दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 51 रन बनाकर संघर्षरत था। 

छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 559 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। झारखंड को फॉलोऑन बचाने के लिए 360 रन की जरूरत थी, लेकिन मेजबान टीम पहली पारी में 242 रन पर ही लुढ़क गई। झारखंड को मेहमान टीम से बढ़त बनाने के लिए अभी भी 266 रन की जरूरत है। 

बुधवार के स्कोर 36 रन पर चार विकेट से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम ने गुरुवार को सधी शुरुआत की। विराट सिंह व कुमार सूरज ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 54 रन जोड़े। कुमार सूरज ने 50 गेंद का सामना करते हुए 28 रन बनाए। उन्हें पुनीत दाते ने कैच आउट किया। लेकिन यह जोड़ी टूटते ही झारखंड की पारी एक बार फिर बिखरने लगी।

हालांकि दूसरे छोर पर विराट सिंह खूंटा गाड़कर खड़े रहे। विराट ने 22 चौके व एक छक्के की मदद से 197 गेंद पर 140 रन बनाए। साहिल राज ने 18 रन का योगदान दिया, वहीं विकेटकीपर सुमित कुमार 11 रन बनाकर सुमित रुईकर की गेंद पर अभिमन्यु चौहान को कैच थमा बैठे। सोनू कुमार सिंह (12) को अजय मंडल ने पगबाधा आउट किया। आशीष कुमार एक रन ही बना पाया। राहुल शुक्ला ने तीन रन ही बना पाए। छत्तीसगढ़ की ओर से गेंदबाजी करते हुए वीर प्रताप सिंह, पुनीत दाते व अजय मंडल ने तीन-तीन विकेट लिए। सुमित कुमार ने एक विकेट लिए। 

फॉलोऑन के बाद मैदान पर उतरी झारखंड की टीम ने सधी शुरुआत की। स्टंप के समय तक गुरुवार को कुमार देवव्रत 15 व अर्नव सिन्हा 31 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.