जासं, जमशेदपुर : दक्षिण-पूर्व रेलवे का यूनियन चुनाव सीक्रेट बैलेट से होगा। जोन की ओर से मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। वोटिंग के लिए टाटानगर और आदित्यपुर समेत चक्रधरपुर मंडल के विभिन्न सेक्शन में 29 बूथ बनाये जाएंगे।

टाटानगर में 4, आदित्यपुर में 1 एवं बहलदा में 1 बूथ होगा। जोन से जारी मतदाता सूची में चक्रधरपुर मंडल के ग्रुप सी और डी ग्रेड के 22 हजार  रेलवे कर्मचारियों का नाम शामिल है।इसमें टाटानगर के 32 सौ रेलकर्मी हैं। यूनियन चुनाव में पहली बार कर्मचारियों का नाम-पद एवं विभाग को मोबाइल और सर्विस नंबर के साथ नेट पर अपलोड किया है। सूचना के अनुसार चुनाव 28 अगस्त को होगा है, इसके लिए नोमिनेशन 27 जुलाई से आरंभ हो जाएगी।  

झूठे प्रचार के लिए मेंस कांग्रेस को गार्डेनरीच से मिली चेतावनी

दक्षिण-पूर्व रेलवे के कोलकाता गार्डेनरीच मुख्यालय से रेलवे मेंस कांग्रेस को झूठे प्रचार के लिए चेतावनी दी गई है। मुख्यालय के चीफ पर्सनल ऑफिसर जेड फिरदौसी की ओर से दक्षिण-पूर्व रेलवेमेंस कांग्रेस के महासचिव को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि मेंस कांग्रेस की ओर से यह झूठा प्रचार किया जा रहा है कि मुंबई के दादर स्थित होटल में कैंसर पीडि़त रेलकर्मियों सस्ते में रहने की सुविधा मेंस कांग्रेस के प्रयास से मिली है। यह सच नहीं है। यह सेंट्रल स्टाफ बेनीफिट फंड के प्रयास से संभव हुआ है। दक्षिण-पूर्व रेलवे के दो सदस्य इसका लाभ उठा सकते हैं जो सेंट्रल स्टाफ बेनीफिट फंड के एक भाग हैं। यूनियनों की मान्यता के लिए सीक्रेट बैलेट से होनेवाले चुनाव से ठीक पूर्व इस तरह के झूठे प्रचार के लिए मेंस कांग्रेस के महासचिव को चेतावनी दी गई है और दोबारा इस तरह का झूठा प्रचार करने के लिए आगाह किया गया है। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस