Move to Jagran APP

रेल मंत्री जी ! इन खतरनाक चूहों से बचाइये प्‍लीज Jamshedpur news

Indian Railway. एक रेल यात्री ने यात्रा के दौरान की जो आपबीती साझा की है वह बेहद चौंकानेवाली है। यात्री ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से चूहों से बचाने की फरियाद लगायी है ।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 12:10 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 12:10 PM (IST)
रेल मंत्री जी !  इन खतरनाक चूहों से बचाइये प्‍लीज Jamshedpur news
रेल मंत्री जी ! इन खतरनाक चूहों से बचाइये प्‍लीज Jamshedpur news

जमशेदपुर, जेएनएन।  Railway Minister Please save us from these dangerous rats सावधान ! यदि आप ट्रेन  के एसी कोच में, वह भी द्वितीय श्रेणी कोच में सफर कर रहे हैं तो भी आप सुरक्षित यात्रा का दावा नहीं कर सकते हैं। एक रेल यात्री ने यात्रा के दौरान की जो आपबीती साझा की है वह बेहद चौंकानेवाली है।  यात्री ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से चूहों से बचाने की फरियाद लगायी है ।

loksabha election banner

जी हां , जमशेदपुर के दीपक कुमार नामक एक यात्री ने टाटानगर से पुणे की यात्रा के दौरान घटी घटना को साझा क‍िया है वह हैरान करनेवाली है।  हुआ यूं कि दीपक कुमार हावड़ा से पुणे ( आजाद हिन्द एक्सप्रेस से ) से  यात्रा पर थे। उनकी सीट द्वितीय श्रेणी के कोच संख्या ए 2 /3 में थी।  उन्होंने अपने बैग को जंजीर के सहारे ताला लगाकर सुरक्षित कर लिया तथा खाने - पीने के सामान को खुले बैग में रखकर एसी कोच के बीच खिड़की क‍िनारे स्थित फोल्डिंग टेबल पर रख दिया। तड़के लगभग तीन से चार बजे तक चूहे ने  बैग के अंदर रखे खाने के सामान को कूतर डाला। कुछ खाने के सामान ले भागा। खाने के सामान जिस बैग में  रखे थे उसे भी कूतर दिया।  भगाने से चूहे जल्दी भागते भी नहीं थे। बड़ी ढ़ीठ  एवं शातिर चूहे थे जिसने एसी कोच में सफर कर रहे लोगों को अपना शिकार बनाया । 

रेल मंत्री को क‍िया ट्वीट

कुमार ने कहा क‍ि लिट्टी के बड़े शौकीन थे चूहे। दो लिट्टी का चूहे ने स्वाद चखा। वैसे ट्रेन में साफ - सफाई ठीक- ठाक थी परंतु चूहे एवं तेलचट्टे के साथ सफर ने घटना की आपबीती रेलमंत्री जी से साझा करने के लिए उन्हें विवश किया ताकि अपेक्षित सुधार और सुरक्षा मिल सके। उन्‍होंने ट्वीट कर रेलमंत्री से चूहों से बचाने की गुहार लगाई। दीपक ने कहा क‍ि उन्‍हें उम्‍मीद है कि रेलमंत्री उनकी फरियाद का संज्ञान लेकर आवश्‍यक कदम उठाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.