Move to Jagran APP

इंटरसिटी एक्सप्रेस में ओवर लोडिंग का विरोध करने पर बपार्सल क्लर्क की पिटाई

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंटरसिटी एक्सप्रेस और कुर्ला एक्सप्रेस में ओवरलोडिंग का विरोध करने

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 01:30 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 01:30 AM (IST)
इंटरसिटी एक्सप्रेस में ओवर लोडिंग का विरोध करने पर बपार्सल क्लर्क की पिटाई
इंटरसिटी एक्सप्रेस में ओवर लोडिंग का विरोध करने पर बपार्सल क्लर्क की पिटाई

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंटरसिटी एक्सप्रेस और कुर्ला एक्सप्रेस में ओवरलोडिंग का विरोध करने पर पार्सल क्लर्क राजेश्वर राव की बबुआ नामक एजेंट ने पिटाई कर दी। घटना गुरुवार सुबह की है। मंडल कार्यालय चक्रधरपुर व आरपीएफ थाना में लिखित शिकायत देने के बाद कुर्ला एक्सप्रेस व इंटरसिटी एक्सप्रेस से उतरे माल को जब्त कर लिया गया है। वहीं दूसरी ओर आरपीएफ थाना प्रभारी एमके सिंह ने दोनों पक्षों को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है।

loksabha election banner

दरअसल हावड़ा से रांची जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में निर्धारित क्षमता से ज्यादा सामान रखा हुआ था। ट्रेन बुधवार की शाम प्लेटफार्म नंबर तीन पर आई। ट्रेन के आते ही पार्सल एजेंट द्वारा पार्सल बोगी का दरवाजा खोलकर सामान उतारा जा रहा था। सामान ज्यादा होने के कारण उसे उतारने में ज्यादा समय लग रहा था, जिसके कारण ट्रेन 10-15 मिनट प्लेटफार्म में ही रुकी रही। इसकी जानकारी जब पार्सल क्लर्क राजेश्वर राव को हुई तो वे मौके पर पहुंचे और एजेंट को सामान उतारने से मना किया और तुरंत पार्सल बोगी का दरवाजा बंद कर ट्रेन छोड़ने को कहने लगे। इस बात पर एजेंट बबुआ राजेश्वर राव से उलझ पड़ा और उन्हें देख लेने की धमकी देने लगा। मामला बिगड़ने पर रेल अधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए और ट्रेन को टाटानगर स्टेशन से रवाना किया। वहीं गुरुवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे जब कुर्ला एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में माल पहुंचा तो उक्त एजेंट फिर से ट्रेन से माल उतारने लगा। इस वजह से ट्रेन फिर 10-12 मिनट प्लेटफार्म में रुकी रही। पार्सल क्लर्क राजेश्वर राव ने जब आत्ति जताई तो उनके साथ पार्सल एजेंट ने धक्का मुक्की व गाली गलौज कर मारपीट की। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर आरपीएफ, जीआरपी व रेल अधिकारी पहुंचे। जिसके बाद मामले की शिकायत आरपीएफ थाना में की गई।

---

दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम बने पीएस मिश्रा

दक्षिण पूर्व रेलवे के जनरल मैनेजर (जीएम) पीएस मिश्रा को बनाया गया है। इसके पूर्व अजय विजयवर्गीय प्रभार में थे। वर्तमान में दक्षिण पूर्व रेलवे के कोलकाता मेट्रो के जीएम अजय विजयवर्गीय का स्थानातरण पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम के तौर पर किया गया है। उनकी जगह पीसी शर्मा को कोलकाता मेट्रो रेलवे का जीएम बनाया गया है।

--

रेलवे हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल आफिसर की सर्जरी

खासमहल स्थित रेलवे हॉस्पिटल टाटानगर के चीफ मेडिकल सर्विसेस डॉ. एस के बेहरा की सर्जरी ब्रह्मानंद अस्पताल में हुई। दो महीने पूर्व चक्रधरपुर स्टेशन पर ट्रेन से उतरने समय हुई दुर्घटना में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। इसमें उनके खोपड़ी की हड्डी टूटने के साथ सिर में गंभीर चोट आई थी। चोट के कारण खोपड़ी ही हड्डी छोटे-छोटे टुकड़ों में विभाजित हो गई थी। प्रारंभ में जीवन बचाने के लिए डॉ. राजीव महर्षि (न्यूरो सर्जन) एवं उनके टीम के द्वारा सर्जरी की गई थी। उसके दो महीने के बाद खोपड़ी की हड्डी को जोड़ने की सर्जरी की योजना बनाई गई। चूंकि खोपड़ी की हड्डी काफी छोटे भागों में टूट गई थी इसलिए सामान्य खोपड़ी की तरह जोड़ पाना कठिन एवं चुनौतीपूर्ण कार्य था। पूरी तरह से जांच करने के बाद, डॉ. महर्षि ने खोपड़ी की हड्डी की सर्जरी कस्टमाइज्ड थ्री डी डायमेशंल टाइटेनियम मोल्ड तकनीक से की। यह मोल्ड उत्तरप्रदेश के शाहजहापुर में निर्मित होता है। यह टाइटेनियम से बना एक थ्री डायमेशनल मोल्ड है जो हाइड्रोक्साइपेटाइट कोट के साथ छिद्रपूर्ण हड्डी के सटीक आकार में जुड़कर खोपड़ी को सामान्य आकृति प्रदान करता है। डॉ. महर्षि ने कहा कि थ्री डी टाइटेनियम मोल्ड के साथ क्रेनियोप्लास्टी, बिहार एवं झारखंड का यह पहला मामला है। रोगी को हॉस्पिटल से छह दिनों के बाद छुंट्टी दी गई। अभी वे सामान्य एवं स्वस्थ्य रूप हैं।

--- रेलवे : सांसद ने मांगी टाटा से बक्सर तक सीधी ट्रेन सेवा

(सांसद फोटो)

दक्षिण-पूर्व रेलवे क्षेत्र में आने वाले सासदों की मंडलीय समिति की बैठक गुरुवार को कोलकाता के गार्डेनरीच में हुई। बैठक में सासद विद्युत वरण महतो ने टाटानगर से बक्सर तक सीधी ट्रेन सेवा प्रारंभ करने की माग की। इसके अलावा शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस को सप्ताह में कम से कम तीन दिन चलाने, उत्कल एक्सप्रेस का राखामाइंस स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित करने, चाडिल पटमदा-झाड़ग्राम रेलवे लाइन का कार्य प्रारंभ करने, टाटानगर-बादामपहाड़ रेलवे लाइन का दोहरीकरण, सिदिरसाई हॉल्ट को प्रारंभ करने, घाटशिला रेलवे स्टेशन को बी ग्रेड स्टेशन का दर्जा देने, चाकुलिया के ओवरब्रिज की एप्रोच रोड का निर्माण, चिरूगोड़ा हॉल्ट पर सुबह ट्रेनों के ठहराव की माग की। सांसद ने यशवंतपुर का फेरा बढ़ाने, टाटा-छपरा से अलग कर टाटा कटिहार को न्यू जलपाईगुड़ी तक नई ट्रेन शुरू करने और टाटा-भागलपुर ट्रेन सेवा को पुन: शुरू करने की मांग भी दोहराई। सासद विद्युत वरन महतो ने बैठक के दौरान टाटानगर रेलवे के कर्मचारियों का मुद्दा उठाया और टाटानगर के एपीओ ऑफिस को चक्रधरपुर स्थानातरित करने के फैसले को स्थगित करने को कहा।

--

जनवितरण टिकट बुकिंग सेवक को मिलेंगे दो रुपये कमीशन

लौहनगरी के जन वितरण टिकट बुकिंग सेवकों को अब एक रुपये की जगह रेलवे के जनरल टिकट बेचने पर दो रुपये कमीशन मिलेगा। यह आदेश गुरुवार को आया है। जुगसलाई, मानगो में जनवितरण टिकट बुकिंग सेवकों द्वारा रेलवे के जनरल टिकट बेचे जाते थे। जिन्हें एक टिकट बेचने पर एक रुपये कमीशन दिया जाता था लेकिन रेलवे ने अब इनके कमीशन में बढ़ोतरी करते हुए दो रुपया कर दिया है। जिससे सेवकों में हर्ष है।

--

रेल नीर के चिपटे बोतलों से दुकानदार परेशान

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर रेल नीर के खराब (चिपटे) बोतलों की सप्लाई से स्टॉल संचालक परेशान हैं। बुधवार को मामले की शिकायत करने पर रेल अधिकारियों ने स्टॉल में जाकर रेल नीर की जांच की और शिकायत को वाजिब पाया। गुरुवार को पुन: स्टाल संचालक ने स्टेशन निदेशक से मुलाकात कर मामले में कार्रवाई करने की मांग की।

--

ट्वीट पर पहुंचे डॉक्टर, टाटानगर में हुआ इलाज

मुंबई से हावड़ा जाने के दौरान दुरंतों एक्सप्रेस के एस टू कोच के 19 नंबर सीट पर बैठे एस बनर्जी की तबीयत गुरुवार की दोपहर बिगड़ गई। उन्हें तेज बुखार था। उन्होंने रेल मंत्रालय को ट्वीट कर डॉक्टर उपलब्ध कराने की मांग की। रेल मंत्रालय से चक्रधरपुर मंडल में संपर्क किया गया और ट्रेन का लोकेशन लिया गया। ट्रेन टाटानगर स्टेशन पहुंचने वाली थी, तुरंत टाटानगर स्टेशन में फोन कर सूचना दी गई और रेल अस्पताल के डॉ. राजू महंता को स्टेशन बुलाया गया। ट्रेन जैसे ही स्टेशन पहुंची। डॉ. महंता ने मरीज एस बनर्जी की जांच की और उन्हें दवा उपलब्ध कराई। दवा देने के बाद उन्होंने जब थोड़ी राहत की सांस ली तो ट्रेन को टाटानगर स्टेशन से रवाना किया गया।

--

टाटानगर स्टेशन पहुंचे छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के जज

बिलासपुर स्थित छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के जस्टिस शरद कुमार गुप्ता अपनी पत्‍‌नी, बेटे व पीएसओ के साथ गुरुवार को टाटानगर पहुंचे। वे साउथ बिहार एक्सप्रेस से टाटानगर रेलवे स्टेशन आए। स्टेशन परिसर में ही उन्होंने भोजन किया। यहा से जसीडीह के लिए रवाना हुए। उनकी वापसी 24 सितंबर को होगी। इस संबंध में जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय के जज इंचार्ज मनोज कुमार शर्मा ने जिला के उपायुक्त को पत्र लिखकर व्यवस्था करने को कहा है।

--

सेकेंड क्लास वेटिंग हाल में लगेगी सेनेटरी वेंडिग मशीन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के सेकेंड क्लास वेटिंग हॉल में सेनेटरी वेडिंग मशीन लगाई जाएगी, जिसके लिए जगह का चयन करने के लिए गुरुवार को इनर व्हील क्लब ऑफ जमशेदपुर की अध्यक्ष श्वेता चंद के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम स्टेशन निदेशक एच के बलमुचू व डिप्टी एसएस वाणिज्य एस के पति से मुलाकात की। श्वेता चंद ने बताया कि 29 सितंबर को टाटानगर स्टेशन के सेकेंड क्लास वेटिंग हाल में मशीन लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.