Move to Jagran APP

स्टेशन का मुख्य द्वार बदलेगा, डीसीएम ने किया औचक निरीक्षण Jamshedpur news

टाटानगर स्टेशन में काफी अतिरिक्त स्थान पड़े हुए है जिसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने इसके इस्‍तेमाल को कहा।

By Edited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 10:18 AM (IST)
स्टेशन का मुख्य द्वार बदलेगा, डीसीएम ने किया औचक निरीक्षण Jamshedpur news
स्टेशन का मुख्य द्वार बदलेगा, डीसीएम ने किया औचक निरीक्षण Jamshedpur news

जमशेदपुर, जासं। चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने बुधवार की शाम टाटानगर स्टेशन में औचक निरीक्षण किया। वे सड़क मार्ग से टाटानगर स्टेशन पहुंचे थे। टाटानगर स्टेशन के उन स्थानों का निरीक्षण किया गया। जहां रेलवे यात्रियों के लिए कुछ बेहतर सुविधा प्रदान कर सके।

prime article banner

वहीं इससे रेलवे की आमदनी भी बढ़े। टाटानगर स्टेशन में काफी अतिरिक्त स्थान पड़े हुए है जिसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। ऐसे स्थानों को निजी एजेंसियों को देकर रेलवे यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। सीनियर डीसीएम ने बुधवार की शाम स्टेशन पहुंचते ही उन्होंने पार्किग स्थल, पार्सल कार्यालय, रेलवे चाइल्ड लाइन कार्यालय, निर्माणाधीन रिटाय¨रग, डोरमेट्री, जनाहार का निरीक्षण किया। टाटानगर स्टेशन परिसर के वीआइपी जोन में मलवा व ईंट के टुकड़ों को रखा देख सीनियर डीसीएम नाराज गए और आइआरसीटीसी के ठेकेदार की जमकर फटकार लगाई और तुरंत मलवा हटाने का निर्देश दिया। यह मलवा डोरमेट्री को तोड़कर बनाने के दौरान निकला था जिसे ठेकेदार ने स्टेशन परिसर में ही रख दिया था।

टाटानगर स्टेशन के मुख्य द्वार को देखकर इसे जल्द से जल्द बदलने का निर्देश दिया गया। वहीं एसबीआइ द्वारा लगाए जाने वाले बूथ के लिए जगह का निरीक्षण किया। ताकि एसबीआइ को ऐसी जगह दी जाए जहां वे बेहतर तरीके से क्रेडिट कार्ड की कागजी कार्रवाई कर सके। इतना ही नहीं टाटानगर में किस जगह पर हेल्थ सेटर बनाया जाना है इसके लिए भी जगह का निरीक्षण किया गया। टाटानगर पार्सल कार्यालय के अतिरिक्त स्थान पर स्पा सेटर खोलने का निर्णय लिया गया है। स्पा सेटर का रास्ता वेटिंग हॉल व प्लेटफार्म के बाहरी भाग से होगा। निरीक्षण के दौरान स्टेशन निदेशक एचके बलमुचू, सीआइ शंकर झा, उप स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य एसके पति, मुख्य कैट¨रग अधिकारी आरएन मिश्रा सहित अन्य रेल अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.