Move to Jagran APP

पुराने भवन से संचालित होगा सीएफओ कार्यालय

टाटा का सीएफओ कार्यालय सप्ताह भर के अंदर अपने पुराने भवन से संचाि

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:34 AM (IST)
पुराने भवन से संचालित होगा सीएफओ कार्यालय
पुराने भवन से संचालित होगा सीएफओ कार्यालय

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा का सीएफओ कार्यालय सप्ताह भर के अंदर अपने पुराने भवन से संचालित होगा। यह आश्वासन सीनियर डीसीएम भाष्कर ने मेंस कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल को सोमवार को अपने कार्यालय में दिया।

loksabha election banner

बताया कि पहले सीएफओ कार्यालय टाटानगर स्टेशन ब्रिज के समीप था, लेकिन अब इस कार्यालय को टाटा स्टील के अंदर कर दिया गया है। इस कार्यालय में जाने के दौरान महिला रेलकर्मियों को कई पटरियों को पार कर जाना पड़ता है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट, जूता पहनकर रेलकर्मियों को भी टाटा स्टील में प्रवेश मिलता है, जिससे महिलाओं को अलग से परेशानी हो रही है। इस सीएफओ कार्यालय में करीब 11 महिला रेलकर्मी कार्यरत हैं। कार्यालय का स्थानांतरण टाटा स्टील परिसर में किए जाने के कारण कभी रेल अधिकारी इसका निरीक्षण करने के लिए जाना चाहते हैं तो बिना हेलमेट, जूता के वे भी टाटा स्टील के अंदर नहीं जा सकते और जूता व हेलमेट की व्यवस्था भी गेट पर टाटा स्टील ने नहीं की है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस काग्रेस मंडल संयोजक शशि मिश्रा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम भाष्कर से मिल कर टाटा के सीएफओ कार्यालय को पुराने भवन में स्थानांतरण करने का आग्रह किया। जिस आग्रह को सीनियर डीसीएम भाष्कर ने मान लिया है और एक सप्ताह के अंदर कार्यालय स्थानांतरण करने का आश्वासन दिया है। पिछले सप्ताह मेंस काग्रेस के जोनल महिला शाखा के संगठन सचिव सपना सिंह के नेतृत्व में सीएफओ कार्यालय दौरा कर वहां कार्यरत महिला रेलकर्मी की परेशानी से रूबरू हुए। महिला कर्मचारियों ने बताया कि सीएफओ का पुराना कार्यालय टाटा स्टेशन के बगल में था जिसे अब टाटा स्टील के अंदर करीब ढाई किलोमीटर अंदर लाइन क्रास कर जाना पड़ता है, जिससे उनलोगों को परेशानी होती है। प्रतिनिधि मंडल में आर के मिश्रा प्रभात सिंह, सुदीप चौधरी व आर के पाडेय आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.