Move to Jagran APP

भूख से हो रही मौत के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : रघुवर Jamshedpur News

Jamshedpur Politics. पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उपासो और निम्मी की मौत सामान्य मौत नहीं है। यह एक प्रकार से राज्य सरकार के हाथों झारखंड की बेटियों की हत्या है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 10:09 AM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 10:09 AM (IST)
भूख से हो रही मौत के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : रघुवर Jamshedpur News
भूख से हो रही मौत के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : रघुवर Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड में भूख से लगातार हो रही मौत पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए इसके लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने मांग की कि इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ  हत्या का मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि गत तीन अप्रैल को रामगढ़ के गोला में संग्रामपुर गांव की 17 वर्षीय उपासो की भूख से मौत हो गई थी तो इस बार लातेहार जिला के मनिका प्रखंड की डोंकी पंचायत के हेसातु गांव में जगलाल भुइयां की पांच वर्षीय पुत्री निम्मी कुमारी की मौत 16 मई को भूख के कारण हो गई है। पूर्व सीएम ने कहा कि उपासो और निम्मी की मौत सामान्य मौत नहीं है। यह एक प्रकार से राज्य सरकार के हाथों झारखंड की बेटियों की हत्या है। 

कपड़ा दुकानों को लॉकडाउन से मुक्त रखा जाए

रघुवर ने राज्य के मुख्य सचिव से पूर्वी सिंहभूम की कपड़ा दुकानों को लॉकडाउन से मुक्त रखने का आग्रह किया है। मुख्य सचिव को लिखे पत्र में रघुवर ने जमशेदपुर थोक वस्त्र विक्रेता संघ द्वारा सौंपे गए ज्ञापन की चर्चा करते हुए कहा कि लगातार लॉकडाउन से कपड़ा व्यवसाइयों की स्थिति दयनीय हो गई है। इसलिए ओडिशा एवं बंगाल की तरह पूर्वी सिंहभूम की कपड़ा दुकानों को भी लॉकडाउन से मुक्त रखा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.