Move to Jagran APP

टीएसपीडीएल में आयेगी नौकरी छोड़ो-नौकरी पाओ योजना, यूनियन की कमेटी मीटिंग में पारित होंगे कई प्रस्ताव Jamshedpur News

टीएसपीडीएल कर्मियों का ग्रेड रिवीजन जुलाई 2019 में हुआ है। उस समझौते में नौकरी छोड़ो नौकरी पाओ योजना लाने का समझौता हुआ है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 01:31 PM (IST)
टीएसपीडीएल में आयेगी नौकरी छोड़ो-नौकरी पाओ योजना, यूनियन की कमेटी मीटिंग में पारित होंगे कई प्रस्ताव Jamshedpur News
टीएसपीडीएल में आयेगी नौकरी छोड़ो-नौकरी पाओ योजना, यूनियन की कमेटी मीटिंग में पारित होंगे कई प्रस्ताव Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटा स्टील प्रोसेसिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीएसपीडीएल) का नया नाम टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड (टीएसडीपीएल) हो गया है। ऐसे में यूनियन का नाम भी टीएसपीडीएल इम्पलाइज यूनियन से टीएसपीडीएल इम्पलाइज हो जायेगा। इस पर यूनियन की कमेटी मीटिंग में मुहर लगेगी। इसे लेकर यूनियन की कमेटी मीटिंग २३ जुलाई को होने वाली है। इसमें यूनियन के नाम  परिवर्तन के साथ कर्मचारीपुत्रों के नियोजन- नौकरी छोड़ो-नौकरी पाओ स्कीम समेत कर्मचारी हित में कई प्रस्ताव पर मुहर लगेगी। यूनियन की कमेटी मीटिंग में उक्त प्रस्ताव पर सहमति बनाते हुए उस दिशा में शीघ्र ही काम शुरू हो जायेगा।

loksabha election banner

ग्रेड में ही लगी है नौकरी छोड़ो-नौकरी पाओ योजना पर मुहर

टीएसपीडीएल कर्मियों का ग्रेड रिवीजन जुलाई 2019 में हुआ है। उस समझौते में नौकरी छोड़ो नौकरी पाओ योजना लाने का समझौता हुआ है। ग्रेड रिवीजन से पूर्व कई कर्मचारियों ने अपने पुत्र-पुत्रियों को नौकरी पर रखने की मांग यूनियन के समक्ष की थी। फिर यूनियन ने प्रबंधन से बातचीत कर कर्मी पुत्रों को नौकरी पर रखने के लिए राजी हो गया। लेकिन कोरोना काल की वजह से अभी तक यह योजना नहीं निकाली गई है। लेकिन अब प्रबंधन बहुत जल्द इस पर निर्णय लेगा।

50 साल उम्र से उपर वाले कर्मी को मिलेगा लाभ

ऐसे कर्मचारी जिनकी उम्र सीमा 50 या उससे ज्यादा हो गई है, वे लोग इसके हकदार होंगे। उनसे नौकरी छोड़ों नौकरी पाओ योजना में शामिल किया जायेगा। इस स्कीम में कर्मचारी की जगह पर उनकी संतान को नौकरी मिलेगी तथा नौकरी काल तक कर्मी को वेतन भी मिलेगा। इसके साथ कंपनी का क्वार्टर मुहैया किया   जायेगा। इस स्कीम में शामिल होने के लिए किसी  तरह का दबाव नहीं रहेगा, जो कर्मी काम करने में सक्षम  नहीं है, बीमार चल रहे हैं, नौकरी पार करना मुश्किल है या कोई ऐसा भी कर्मचारी जो अपने बेटे को समय रहते नौकरी देना चाहता है, इस स्कीम में शामिल होंगे। कंपनी में ऐसे कर्मचारियों की संख्या दर्जनों होगी। ये सभी टीएसपीडीएल यूनियन नेताओं के संपर्क में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.