जमशेदपुर, जासं। बिष्टुपुर, साउथ पार्क के आसपास रहनेवाले टाटा स्टील के कर्मचारी चोरी और अड्डाबाजी से परेशान हैं। यहां स्थित क्वार्टर नंबर एच 6/3 इन दिनों चोरों का अड्डा बन गया है। जिसके कारण यहां रहनेवाले आसपास के लोगों को परेशानी हो रही है l यह क्वार्टर पोस्ट ऑफिस विभाग के गोलमुरी स्थित मेन कार्यालय के अधीन है जो पिछले कई महीनों से खाली है l

पहले तो चोरों ने इस क्वार्टर के पंखे, नल, ग्रिल सहित दूसरे सामानों पर हाथ साफ किया। इसकी शिकायत पड़ोसियों ने पोस्टल विभाग की तो विभाग ने उक्त खाली पड़े क्वार्टर को जल्दी ही किसी को आवंटित करने का आश्वासन दिया। लेकिन उसके बाद अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया l अब चोरों ने पीछे तरफ से घुसकर उक्त खाली पड़े क्वार्टर को अपना अड्डा बना लिया है l आस पड़ोस के लोगों को इस बात संशय बना हुआ है कि कहीं खाली पड़े उस क्वार्टर में कोई अनहोनी न हो जाए।

इस मामले में एक पोस्टल विभाग के संबंधित अधिकारी को जब फोन करते हैं तो वे भी अब फोन भी नहीं उठाते l आसपास के लोग चाहते हैं कि पोस्टल विभाग या तो अपने विभाग के किसी व्यक्ति को उक्त क्वार्टर आवंटित करे या फिर कंपनी को यह क्वार्टर को हैंडओवर कर दे ताकि आसपास शांति बनी रहे l फिलहाल इस क्वार्टर के प्रति पोस्ट आफिस के जवाबदेह अधिकारियों की उदासीनता का खामियाजा इस क्वार्टर के आस-पास रहने वाले पड़ोसियों को भुगतना पड़ रहा है। पड़ोसियों को डर है कि कहीं चोरी का निशाना वे न बन जाएं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि यदि स्थिति जल्द नहीं सुधरी तो वे इसकी शिकायत टाटा स्टील प्रबंधन से भी करेंगे।