Move to Jagran APP

Jamshedpur News: टाटा स्टील के कचरा निस्तारण प्लांट पर आज होगी जनसुनवाई, विरोध के मूड में रैयतदार

पोटका प्रखंड के बेगनाडीह में 30 एकड़ जमीन पर टाटा स्टील की ओर से कचरा निस्तारण प्लांट लगाने की योजना है। जमशेदपुर से उपयोगी अपशिष्ट पदार्थों को अलग करने के बाद ठोस अपशिष्ट और बेकार पदार्थों को बेगनाडीह के 30 एकड़ जमीन पर निस्तारण करने की योजना है।

By Shiv Shankar SahEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 02:35 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 03:19 AM (IST)
Jamshedpur News: टाटा स्टील के कचरा निस्तारण प्लांट पर आज होगी जनसुनवाई, विरोध के मूड में रैयतदार
जनता का फैसला आज, रैयतदार कचरा निस्तारण प्लांट का करेंगे विरोध।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। पोटका प्रखंड के बेगनाडीह में 30 एकड़ जमीन पर टाटा स्टील की ओर से कचरा निस्तारण प्लांट लगाने की योजना है। जमशेदपुर से उपयोगी अपशिष्ट पदार्थों को अलग करने के बाद ठोस अपशिष्ट और बेकार पदार्थों को बेगनाडीह के 30 एकड़ जमीन पर निस्तारण करने की योजना है। ग्राम प्रधान जय गोपाल पांडा ने बताया कि उन्होंने टाटा स्टील प्लांट को प्लांट लगाने के लिए छह एकड़ जमीन दिया है।

loksabha election banner

उन्हें सिर्फ इतनी ही जानकारी है कि रविवार को जन सुनवाई होगी। योजना की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। शहर का कचरा गांव में नहीं आना चाहिए। ग्रामीणों की यही शर्त है। टाटा स्टील को ग्रामीणों ने प्लांट लगाने के लिए अपनी जमीन दी है, ताकि आसपास के लोगों को रोजगार मिल सके।

कचरा निस्तारण प्लांट का ग्रामीण कर रहे विरोध

वहीं दूसरी ओर, जानामडीह पंचायत भवन में जनसुनवाई की तैयारी को शनिवार को अंतिम रूप दे दिया गया है। रविवार की सुबह 11:00 बजे से जनसुनवाई होगी। गांव गणराज्य परिषद के कुमार चंद्र माडी ने कहा कि कचरा निस्तारण प्लांट का विरोध किया जाएगा। मुखिया संघ ने भी पूर्व में ही विरोध करने की घोषणा कर चुकी है। रैयतदार तपन पांडा ने कहा कि शहर का कचरा गांव में नहीं आना चाहिए।

टाटा स्टील को कचरा प्लांट लगाने की दी गई है जमीन

उन्होंने टाटा स्टील को प्लांट लगाने के लिए डेढ़ एकड़ जमीन दी है। ग्राम प्रधान जय गोपाल पांडा ने कहा कि मैने टाटा स्टील को कचरा प्लांट लगाने के लिए जमीन नहीं दी है। यदि संबंधित भूखंड पर कचरा निस्तारण प्लांट लगाया जाएगा तो सभी ग्रामीण इसका विरोध करेंगे। ब्रह्मा पदो पांडा ने कहा कि मैंने 1.15 एकड़ जमीन टाटा स्टील को प्लांट लगाने तके लिए दिया है। कचरा निस्तारण प्लांट का विरोध किया जाएगा। इधर, जन सुनवाई को लेकर टाटा स्टील की ओर से प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.