जमशेदपुर, जासं। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में 13 मार्च को किसान महापंचायत होनेवाली है। इसमें किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत सहित कई आंदोलनकारी आनेवाले हैं। इस महापंचायत में सेंट्रलसेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भी 12 मार्च को शामिल होने के लिए नंदीग्राम के लिए निकलने वाले थे। लेकिन अब सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है।

पूर्व में सेंट्रल गुरुद्वारा ने घोषणा की थी कि शहर के सभी गुरुद्वारों से पांच-पांच प्रतिनिधि एक-एक चार पहिया वाहन से सेंट्रल कार्यालय में 12 मार्च की शाम साढ़े बजे पहुंचेंगे और यहां से सभी एक साथ रवाना होंगे। इसके बाद सभी खड़गपुर स्थित गुरुद्वारा में रात्रि विश्राम के बाद रविवार सुबह आठ बजे नंदीग्राम के लिए रवाना होंगे। लेकिन गुरुवार को सेंट्रल गुरुद्वारा ने पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह मुखे और सीनियर मीत प्रधान हरविंद सिंह मंटू के नेतृत्व में फिर बैठक कर कार्यक्रम में संशोधन किया है। नए कार्यक्रम के तहत अब सेंट्रल गुरुद्वारा के सभी प्रतिनिधि 12 के बजाए 13 मार्च को सीधे नंदीग्राम के लिए रवाना होंगे। नए कार्यक्रम के तहत सभी सदस्य सुबह छह बजे सेंट्रल गुरुद्वारा कार्यालय में एकत्र होंगे और फिर यहां से सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व संयुक्त किसान मजदूर एकता मंच की अगुवाई में सभी सिख प्रतिनिधि एक साथ रवाना होंगे। जो सदस्य या संगत सेंट्रल गुरुद्वारा कार्यालय पहुंचेंगे, उनके लिए प्रबंधक कमेटी द्वारा नाश्ते की व्यवस्था की जा रही है।

ये किया गया है ये आग्रह

इसके अलावे सेंट्रल गुरुद्वारा ने सभी संगत से आग्रह किया है कि जो भाई इस रैली में भाग लेने के लिए नंदीग्राम जाना चाहते हैं उनके लिए भी वाहन की व्यवस्था लेकर सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यालय में होगी। लेकिन इसके लिए उन्हें पहले सेंट्रल गुरुद्वारा के पदाधिकारियों से संपर्क करना होगा। रास्ते में चाय पानी और भोजन की व्यवस्था सेंटर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के द्वारा की जाएगी। जो भी संगत नंदीग्राम में महापंचायत में शामिल होने के लिए जाना चाहते हैं वे 9431149384, 9470325877, 7250500777 नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

Edited By: Rakesh Ranjan