जमशेदपुर, जासं। कोरोना महामारी में रक्त और प्लाज्मा की किल्लत को दूर करने की सोच के साथ प्लाज़्मा प्रीमियर लीग के साथ आगे आए कुणाल षाड़ंगी की नम्या फाउंडेशन ने बेहतरीन शुरुआत की है जिसकी सभी ओर प्रशंसा हो रही है। इस लीग में जिला प्रशासन सहित यंग इंडियंस और मारवाड़ी युवा मंच सहयोगी की भूमिका में है।

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज सौरव तिवारी सहित सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बल्लेबाज विराट सिंह ने भी पीपीएल के समर्थन में लोगों को वीडियो अपील द्वारा जागरूक संदेश दिया है। रविवार को पीपीएल का विधिवत उद्घाटन हुआ था। पहले दिन लीग की 12 टीमों के मध्य ओपन वार्मअप मैच खेला गया। इस दौरान नए और युवा रक्तदाताओं ने विशेष उत्साह दिखाया। पीपीएल के वॉर्मअप मैच में कुल दो छक्के (प्लाज़्मा) और 31 चौके (रक्त) से टीमों ने स्कोर जुटाए। पहले दिन से ही जुगसलाई मास्क और टेल्को रेड पैंथर्स की टीमों ने लीग में धमाकेदार एंट्री की है। दोनों ही टीमों के बीच नज़दीकी मुकाबला रहा। अंक तालिका में भी टीमें थाेड़े अंतराल से ही ऊपर- नीचे है।

सोनारी सनराइजर्स और बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स के बीच पहला मुकाबला

रविवार सुबह दस बजे बिष्टुपुर स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान के साथ ही प्लाज़्मा प्रीमियर लीग का विधिवत उद्घाटन हुआ। इस दौरान पीपीएल में हिस्सा ले रही टीमों के कप्तान, हेड कोच, ओनर सहित टीम के अन्य सदस्य मौजूद रहे। वहीं नम्या फाउंडेशन सहित यंग इंडियंस, मारवाड़ी युवा मंच और जिला प्रशासन की ओर से भी प्रतिनिधि मौजूद रहे। रविवार को उद्घाटन के अवसर पर खेले गए प्रैक्टिस मैच में ही टीमों ने जबरदस्त उत्साह दिखाया। सोमवार से प्रतिदिन दो टीमों के बीच लीग मुकाबला होगा। सर्वाधिक स्कोर करने वाली टीमों में से एक टीम को सप्ताह के अंत में विजेता घोषित किया जाएगा। नम्या फाउंडेशन इस लीग को 14 जून तक आयोजित करने की तैयारियों में है। विश्व रक्तदाता दिवस के दिन टूर्नामेंट का विधिवत समापन समारोह होगा। आज यानी सोमवार को सोनारी सनराइजर्स और बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स की टीमों के मध्य पीपीएल का पहला लीग मुकाबला बिष्टुपुर ब्लड बैंक में आयोजित हो रहा है।