Move to Jagran APP

मुसाबनी में पुलिस-प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

मुसाबनी प्रखंड में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में प्रखंड प्रशासन और पुलिस ने मिलकर लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए एवं आम लोगों को बिना काम का अपने घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला..

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 07:00 AM (IST)
मुसाबनी में पुलिस-प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च
मुसाबनी में पुलिस-प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

संवाद सूत्र, मुसाबनी : मुसाबनी प्रखंड में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में प्रखंड प्रशासन और पुलिस ने मिलकर लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए एवं आम लोगों को बिना काम का अपने घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान मुसाबनी के अंचल अधिकारी राम नरेश सोनी एवं थाना प्रभारी संजीव कुमार झा ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में की जाने वाली सख्ती के बारे में लोगों को सचेत किया गया है। उन्होंने कहा मुसाबनी प्रखंड में सोमवार को 30 पॉजिटिव के केस मिला है। रास्ते में कई दुकानदार, गैरेज संचालक को गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर अधिकारियों ने जमकर फटकार लगाई। जगह-जगह भीड़ में बैठकर मोबाइल चलाने वाले युवकों की पुलिस द्वारा पिटाई भी की गई। ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस ने विभिन्न मार्गो पर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत किया।। यहां 5 से अधिक लोगों की भीड़ देखकर प्रशासनिक पदाधिकारी भड़क गए। इसके अलावा शोरूम की तलाशी ली गई तो कई मिस्त्री एवं ग्राहक अंदर मिला। जिन्हें डांट फटकार कर बाहर निकाला गया। शोरूम के प्रबंधक को भी अधिकारियों ने जमकर फटकार लगाते हुए गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 24 घंटे के लिए जनता मोटर्स शोरूम को सील कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने अपने समक्ष शोरूम का शटर बंद करने का निर्देश दिया। मौके पर जनता मोटर के कर्मचारियों ने पुलिस के सामने ही शोरूम का शटर बंद कर दिया। पुलिस प्रशासन की नहीं दिख रही सक्रियता, लग रही भीड़ : शहर के चौक -चौराहों पर लोग बेवजह अड्डेबाजी करते नजर आ रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। बाजारों में भी भीड़ देखी जा रही है। लोग बाजारों में सावधानियां नहीं बरत रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए पुलिस-प्रशासन की जो सक्रियता दिखनी चाहिए वह फिलहाल घाटशिला में इन दिनों नहीं दिख रहीं हैं। शहर में अचानक किसी दिन अधिकारी की पूरी टीम उतर कर चालान काटने व वाहन जब्त करने की कारवाई शुरू कर देती है। लेकिन फिर कुछ दिनों बाद वैसी ही स्थिति उत्पन्न होने लगती है। एक दिन चालान काटने व बाइक जब्त करने से समस्या का हल नहीं निकलेगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन को चाहिए की शहर के मुख्य चौक चौराहों पर नियमित रूप से प्रतिदिन पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मुस्तैद रहे। बेवजह घूमने वालों को रोककर पूछताछ करें व घर भेजे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.