Move to Jagran APP

परसुडीह में पुलिस को बंधक बना छुड़ा लिया चोरी के आरोपितों को

परसुडीह थाना क्षेत्र में सरजामदा गांव के शीतला मंदिर के पास स्थानीय निवासियों ने पुलिस को बंधक बना चोरी के आरोप में गिरफ्तार एक व्यक्ति को छुड़ा लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 08:00 AM (IST)
परसुडीह में पुलिस को बंधक बना छुड़ा लिया चोरी के आरोपितों को
परसुडीह में पुलिस को बंधक बना छुड़ा लिया चोरी के आरोपितों को

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : परसुडीह थाना क्षेत्र में सरजामदा गांव के शीतला मंदिर के पास स्थानीय निवासियों ने पुलिस को बंधक बना चोरी के आरोप में गिरफ्तार एक व्यक्ति को छुड़ा लिया। अब नाक बचाने को पुलिस यह दलील दे रही कि गांव वालों की बातों पर भरोसा कर हिरासत मे लिए गए युवक को थाने से छोड़ दिया गया। ग्रामीणों के कहना है कि युवक निर्दोष है। हालांकि इस सवाल का जवाब कोई नहीं दे रहा कि जब पुलिस के पास युवक के खिलाफ पुख्ता प्रमाण था ही नहीं तो उसे गिरफ्तार करने की क्या जरूरत थी?

loksabha election banner

हुआ यूं कि बुधवार की रात सरजामदा शीतला नगर के पास रहने वाले लकड़ी टाल के मालिक जगदीश बदुक की तीन गाड़ियों की बैटरी चोरी कर ली गई थी। जगदीश ने पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए चार युवकों पर चोरी को अंजाम देने का संदेह जताया था। इसी के बाद गुरुवार रात साढ़े नौ बजे के करीब पुलिस थाने के पेट्रोलिंग वाहन से घटनास्थल पर पहुंची और संदेह के आधार पर चार युवकों को अपनी गाड़ी में बैठा लिया। पुलिस उन लोगों को लेकर थाना की ओर चली। तभी आरोपितों के परिजन व अन्य लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे। कुछ लोग पुलिस वाहन के आगे आकर खड़ा हो गए और उसे बढ़ने से रोक दिया। पुलिस द्वारा चार युवकों को हिरासत में लिए जाने की खबर जंगल में आग की तरह इलाके में फैली और देखते ही देखते हरवे हथियार के साथ बड़ी संख्या में पुरूष व महिलाएं वहां आ धमके। उनके तेवर काफी उग्र थे। इन लोगों ने चारों तरफ से पुलिस वाहन को घेर लिया और पुलिस कर्मियों को बंधक बना लिया। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस ने निर्दोष युवकों को हिरासत में लिया है। इसलिए तुरंत सभी को छोड़ा जाए। उस समय पुलिस वाहन में एक महिला एएसआइ, एएसएआइ जैकी खान और दो पुलिस कर्मी सवार थे। भीड़ से घिरने के बाद परसुडीह थाना प्रभारी अनिमेष गुप्ता को मामले की जानकारी दी। तब थाना प्रभारी ने पुलिस टीम को तत्काल युवकों को छोड़ देने को कहा। उन्होंने उक्त महिला अधिकारी के फोन से ही ग्रामीणों सो बात की और उनका पक्ष जाना। इसी दौरान उन्होंने स्थानीय पुलिसिया संपर्क सूत्र को वहां भेजा। इसी दौरान सिटी पुलिस पेट्रोलिंग वाहन भी वहां पहुंच गया। थाना प्रभारी के बात होने के बाद चारों युवकों को अपने कब्जे में लेकर पुलिस कर्मियों को आजाद कर दिया। कुछ समय के बाद परसुडीह थाना प्रभारी वहां पहुंचे और स्थिति की समीक्षा की। उनकी स्थानीय लोगो से भी बात हुई। इसमें तय हुआ कि उक्त चारों युवकों को शुक्रवार को थाना लाया जाएगा। वहीं पर उनसे पूछताछ की जाएगी। इसमें ं जो सच्चाई सामने आएगी उसी के अनुरूप आगे की कार्रवाई होगी।

-----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.