Move to Jagran APP

'जब तक मैं हूं तब तक देश को न झुकने दूंगा न ही मिटने दूंगा'

बिष्टुपुर स्थित पीएंडएम मॉल हाईटेक सिटी सेंटर से पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म देखने के बाद अधिकतर दर्शकों की जुबां पर यही डायलॉग चढ़ा था। फिल्म में नरेंद्र मोदी की भूमिका में विवेक ओबराय हैं जबकि निर्देशन उमंग कुमार के अलावा सुरेश ओबराय आनंद पंडित आचार्य मनीष व संदीप सिंह इसके निर्माता हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 May 2019 08:56 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 06:30 AM (IST)
'जब तक मैं हूं तब तक देश को न झुकने दूंगा न ही मिटने दूंगा'
'जब तक मैं हूं तब तक देश को न झुकने दूंगा न ही मिटने दूंगा'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : 'जब तक नरेंद्र दामोदार दास है तब तक इस देश को न झूकने दूंगा और न ही मिटने दूंगा।'

loksabha election banner

बिष्टुपुर स्थित पीएंडएम मॉल हाईटेक सिटी सेंटर से पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म देखने के बाद अधिकतर दर्शकों की जुबां पर यही डायलॉग चढ़ा था। फिल्म में नरेंद्र मोदी की भूमिका में विवेक ओबराय हैं, जबकि निर्देशन उमंग कुमार के अलावा सुरेश ओबराय, आनंद पंडित, आचार्य मनीष व संदीप सिंह इसके निर्माता हैं।

दो घंटे 40 मिनट की इस फिल्म में नरेंद्र मोदी के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दिखाया गया है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक चाय बेचने वाला लड़का विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का महानायक बनता है। गुजरात के तीन बार मुख्यमंत्री बने, लेकिन दामन में भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा। इस फिल्म में मोदी के दमदार डायलॉग ने दर्शकों को उनकी कुर्सी से बांधे रखा। इस फिल्म में रतन टाटा की भूमिका में बोमन ईरानी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका में मनोज जोशी, इंदिरा गांधी की भूमिका में किशोरी सिन्हा, मोदी की पत्‍‌नी जशोदा बेन की भूमिका में बरखा भट्ट सेनगुप्ता, मां हीराबेन की भूमिका में जरीना वहाब सहित इमरान हसन, प्रशांत नारायण, यतीन कर्याकर, राजेंद्र गुप्ता, अक्षित सलुजा ने भी अपने किरदार के साथ भरपूर न्याय किया है।

----------

सभी शो हाउस फुल

सिटी सेंटर में शुक्रवार से लगी इस फिल्म के सभी शो हाउसफुल जा रहे हैं। शनिवार शाम तक इस फिल्म के आठ शो पूरे हो चुके हैं। दर्शकों का कहना है कि मोदी के दमदार डायलॉग के कारण यह फिल्म अच्छी कमाई करेगी। इस फिल्म को हिदी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया गया है। किसी राजनीतिक नेता पर इससे पहले इतनी बढि़या फिल्म कभी नहीं बनी होगी। इस फिल्म में सभी कलाकारों ने बेहतर काम किया है।

-महादेव प्रसाद, कदमा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी इस फिल्म को सभी को देखना चाहिए। इसमें दिखाए गए उनके संघर्ष से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

-शुभम कुमार, कदमा यह बहुत ही प्रेरणादायक फिल्म है। बॉलीवुड में शायद ही ऐसी फिल्म कोई बनी हो। यह बहुत अच्छी फिल्म है।

-परख, जुगसलाई बहुत अच्छे विषय को लेकर यह फिल्म बनी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन को नजदीक से जानने का मौका मिला।

ऋृतु, जुगसलाई ये देश मैं मिटने नहीं दूंगा। पाकिस्तान से एक भी आतंकी को घुसने नहीं दूंगा। प्रधानमंत्री बने विवेक ओबरॉय का यह दमदार डायलॉग बहुत पसंद आया।

-विद्या अग्रवाल, व‌र्द्धमान मैं इस देश को झुकने नहीं दूंगा, वाले मोदी के रीयल और रील लाइफ के डायलॉग देखकर मजा आया।

-अभिनव अग्रवाल, जुगसलाई बहुत शानदार फिल्म बनी है। इसमें मोदी जी के स्ट्रगल लाइफ को दिखाया गया है। एक आम आदमी से प्रधानमंत्री तक उन्होंने कितना संघर्ष किया, देखकर मैं खुद अचंभित हूं।

-राजू, नागपुर इस फिल्म में मोदी के काम करने के स्टाइल, देश के प्रति उनके जोश, जुनून और काम को फिल्म के माध्यम से देखने को मिला। बहुत अच्छी फिल्म है। इसमें न कोई फूहड़पन है और न ही अनावश्यक कोई गाना।

-श्रीनू, टेल्को ये फिल्म हिट है। इसमें मोदी जी का एक्शन, काम करने का उनका ढंग ने मुझे तो जरूर प्रभावित किया है।

-गुरमिंदर कौर, संबलपुर इस फिल्म में विवेक ओबराय ने दिल से काम किया है। इस फिल्म में देखने को मिला कि मोदी मुख्यमंत्री रहे या प्रधानमंत्री, करप्शन नहीं किया है।

-परमिंदर कौर, जुगसलाई फिल्म देखकर अच्छा लगा और महसूस हुआ कि मेरा वोट गलत जगह नहीं गया है। मोदी है तो देश में कुछ भी मुमकिन है।

-सुचित्रा मित्रा, कदमा बहुत अच्छी फिल्म है इसे मैं पूरे फाइव स्टार दूंगी। मोदी जी के जीवन के विभिन्न पहलुओं को देखकर उनके जीवन के संघर्ष को देखने और समझने का मौका मिला।

-अनु, कदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.