जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पश्चिमी सिंहभमू के चक्रधरपुर अनुमंडल के बंदगांव क्षेत्र में एंटी नक्‍सल ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों के साथ पीएलएफआइ दस्‍ते की मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्‍सली भाग निकले। मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च ऑपरेशन में बड़ी मात्रा में नक्‍सली सामग्री बरामद की गई। 

 शनिवार को चाईबासा पुलिस को सूचना मिली कि इलाके में पीएलएफआइ के सदस्‍य सक्रिय हैं। इस सूचना के आलोक में एक एन्टी नक्सल ऑपेरशन चलाया गया। अभियान के दौरान दोपहर में बंदगांव थाना अंतर्गत सिंको के पहाड़ी क्षेत्र में चाईबासा जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ 60 बटालियन (हेसाडीह कंपनी) की संयुक्त टीम का प्रतिबंधित नक्सल संगठन पीएलएफआइ के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ के दौरान  दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलाई गई। इस मुठभेड़  एवं सर्च ऑपरेशन के दौरान 9 एमएम का पिस्टल,एक सिंगल बैरल गन , कई राउंड गोलियां तथा अन्य दैनिक उपभोग के सामान जैसे पिट्ठू,दरी इत्यादि बरामद हुए।

साथ ही एक नक्सली की गिरफ्तारी भी की गई है। पूरे क्षेत्र में सघन सर्च अभियान जारी है।  इस पूरे अभियान में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान चाईबासा प्रणव आनंद झा, सहायक पुलिस अधीक्षक चक्रधरपुर नाथू सिंह मीणा एवं 60 बटालियन सीआरपीएफ के टू आइसी राजू शामिल थे। सम्पूर्ण अभियान की मॉनीटरिंग पुलिस अधीक्षक चाईबासा एवं कमांडेंट 60 बटालियन सीआरपीएफ  द्वारा संयुक्त रूप से की जा रही है।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस