Move to Jagran APP

बच्चों की शिक्षा पर दें विशेष ध्यान : सुनील कुमार चाहर

दक्षिणी ईचड़ा पंचायत भवन में यूसिल व सीआइएसएफ के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को सतर्कता जागरूकता सप्ताह आयोजित की गई। इस आयोजन में पाण्डुडीह नुतनडीह समेत अन्य गांव के ग्रामीण मौजूद थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 07:30 AM (IST)
बच्चों की शिक्षा पर दें विशेष ध्यान : सुनील कुमार चाहर
बच्चों की शिक्षा पर दें विशेष ध्यान : सुनील कुमार चाहर

संवाद सूत्र, जादूगोड़ा : दक्षिणी ईचड़ा पंचायत भवन में यूसिल व सीआइएसएफ के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को सतर्कता जागरूकता सप्ताह आयोजित की गई। इस आयोजन में पाण्डुडीह, नुतनडीह समेत अन्य गांव के ग्रामीण मौजूद थे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सीआइएसएफ के सीनियर कमांडेंट हरिओम गांधी उपस्थित थे। इंस्पेक्टर सुनील कुमार चाहर ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भ्रष्टाचार को खत्म करना है। भारत सरकार व राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करना है। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की अपील की। हरिओम गांधी ने कहा कि सतर्कता का अहम कार्य खुद को सतर्क रखना जरूरी है। यदि आप खुद सतर्क रहेंगे तो कोई आपके अधिकार का हनन नहीं कर सकेगा। पहले अपने अधिकार के बारे में जानें। वहीं ग्रामीणों ने उपस्थित अधिकारियों से इस तरह का कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष आयोजित करने व भ्रष्टाचार को कैसे समाप्त करें, इस पर महत्वपूर्ण जानकारी देने की अपील की। कहा, इस तरह के कार्यक्रम से निचले स्तर के लोग जागरूक होंगे। मौके पर सीआइएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट वीएन तिवारी, इंस्पेक्टर सुनील कुमार चाहर, ए केरकेट्टा, ग्राम प्रधान जुगल सिंह सरदार, हरि पात्रो ने भी ग्रामीणों को संबांधित किया। इस अवसर पर यूसिल के विजिलेंस अधिकारी मनोज कौर, नेहरू मांझी आदि उपस्थित थे। घाटशिला थाना व मऊभंडार टीओपी में मना थाना दिवस : घाटशिला थाना व मऊभंडार टीओपी में बुधवार को थाना दिवस मनाया गया। इस मौके पर घाटशिला थाना में एसडीपीओ कुलदीप टोप्पेा, सीओ रोजीव कुमार, बीडीओ कुमार एस अभिनव व थाना प्रभारी शंभू गुप्ता शामिल थे। प्रखंड के जन प्रतिनिधि एवं आम लोगों से आग्रह किया गया कि पुलिस प्रशासन के बीच आम लोगों का समन्वय कैसे बेहतर बने इस पर सभी को मिल कर काम करना है। झामुमो नेता जगदीश भगत ने कहा कि घाटशिला कालेज रोड में अक्सर जाम की स्थित बनी रहती है इसका समाधान करने का प्रयास किया जाए। जबकि भाजपा नेत्री माला दे एवं ग्राम प्रधान मो. आलम ने कहा घाटशिला मुख्य पथ पर सब्जी बाजार के अलावा बाइक व वाहन खड़ी करने की व्यवस्था नहीं है इसका समाधान जरूरी है। मउभंडार टीओपी में घाटशिला के इंस्पेक्टर संदीप रंजन व टीओपी प्रभारी सोनू कुमार ने जनता दरबार में जनता की समस्याओं को सुनकर उन्हें सूचीबद्ध किया। कहा हमारी कोशिश रहेगी कि जनता के समस्याओं का हरसंभव समाधान किया जा सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.