Move to Jagran APP

टाटानगर से गुजरने वाली कई पैसेंजर ट्रेनें कल रहेंगी रद्द, ये रही वजह

ब्लाक के कारण टाटा-बरकाकाना-टाट, टाटा-चाकुलिया-टाटा, चक्रधरपुर-टाटा पैसेंजर ट्रेनें रद रहेंगी। बिलासपुर-टाटा पैसेंजर गम्हरिया-टाटा के बीच रद रहेगी।

By Edited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 12:20 PM (IST)
टाटानगर से गुजरने वाली कई पैसेंजर ट्रेनें कल रहेंगी रद्द, ये रही वजह
टाटानगर से गुजरने वाली कई पैसेंजर ट्रेनें कल रहेंगी रद्द, ये रही वजह

जमशेदपुर, जागरण संवादददाता।  टाटानगर स्टेशन के दो नंबर प्लेटफार्म से पुराना लोहे का पुल हटाने को लेकर रेलवे गुरुवार को सुबह 8.30 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक 6.30 घंटे का ब्लाक लेगा। ब्लाक के कारण टाटा-बरकाकाना-टाट, टाटा-चाकुलिया-टाटा, चक्रधरपुर-टाटा पैसेंजर ट्रेनें रद रहेंगी। बिलासपुर-टाटा पैसेंजर गम्हरिया-टाटा के बीच रद रहेगी।

loksabha election banner

हटिया-टाटा पैसेंजर टाटा-गम्हरिया के बीच रद रहेगी। बड़बिल-टाटा पैसेंजर चाइबासा-टाटा के बीच रद रहेगी। धनबाद-टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस कांड्रा स्टेशन तक ही चलेगी। यह ट्रेन टाटा आने के बजाए कांड्रा स्टेशन से ही धनबाद के लिए रवाना होगी। टाटा के यात्रियों को कांड्रा स्टेशन तक पहुंचाने व कांड्रा के यात्रियों को टाटा स्टेशन तक पहुंचाने के लिए दूसरे ट्रेन की व्यवस्था की जाएगी। टाटा-जम्मूतवी एक घंटे व टाटा एल्लेपी एक्सप्रेस 45 मिनट विलंब से टाटानगर स्टेशन से रवाना होगी। ब्लाक के दौरान यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।पांच घंटे विलंब से पहुंची राजधानी एक्सप्रेस

नईदिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस मंगलवार को अपने निर्धारित समय से करीब पांच घंटे विलंब से रात्रि नौ बजे के बाद टाटानगर स्टेशन पहुंची। इसके अलावा हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस, मुंबई-हावड़ा गितांजली एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस घंटों विलंब से टाटानगर स्टेशन पहुंची। ट्रेनों के विलंब होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा ।

मारपीट मामले में जांच करने पहुंचे रेल एसपी

बीते 19 जनवरी को टाटानगर इन गेट के समीप पाíकंग कर्मचारियों की ओर से यात्री के साथ किए गए मारपीट मामले की जांच करने मंगलवार को रेल एसपी एहतेशाम वकारिब दलबल के साथ टाटानगर पाíकंग पहुंचे। उन्होंने पाíकंग कर्मचारियों से लंबी पूछताछ की। पाíकंग में जांच के बाद एसपी रेल थाना पहुंचे। यहां फाइलों को खंगालने के बाद उन्होंने ड्यूटी पर तैनात अधिकारी व जवानों को दिशा-निर्देश दिया। एसपी मारपीट मामले के सुपरविजन को पहुंचे थे। मालूम हो कि इन गेट के समीप पाíकंग के दो कर्मचारियों ने सड़क किनारे कार लगाकर खडे़ दो युवकों के साथ जमकर मारपीट की थी। एक युवक की लिखित शिकायत पर रेल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए पार्किंग संचालक कमलेश सिंह समेत दो अन्य को जेल भेज दिया था।

रेल एसपी कार्यालय में विदाई समारोह

राजकीय रेल पुलिस के एक एसआई व तीन एएसआइ के सेवानिवृत होने पर मंगलवार को टाटानगर रेल एसपी कार्यालय में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। सेवानिवृत होने वालों में एसआइ गिरीश ¨सह, एएसआइ नंदकिशोर सिन्हा, राम नगीना यादव व विद्यासागर शामिल है। विदाई समारोह रेल एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी समेत कई जवान मौजूद थे।

पैसेंजर ट्रेन से गिरकर यात्री घायल

टाटानगर स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक पैसेंजर ट्रेन से गिरने के कारण मोहम्मद रियाज नामक एक यात्री बुरी तरह घायल हो गया। आरपीएफ का जवान प्रभाकर ने रियाज को इलाज के लिए रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया। केंद्रीय विद्यालय के समीप रेलवे ने हटाया अतिक्रमण

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बैठाने को लेकर रेलवे की ओर से मंगलवार को टाटानगर केन्द्रीय विद्यालय से सटे 24 झोपड़ीनुमा मकानों को अतिक्रमण मुक्त किया गया। अभियान में जेसीबी व आरपीएफ के जवानों की मदद ली गयी। अतिक्रमण हटाने के दौरान एक भी व्यक्ति विरोध के लिए सामने नही आया। मालूम हो कि यहां रेलवे की जमीन पर पिछले कई वर्षों से लोग झोपड़ीनुमा मकान बनाकर रहते आ रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.