Move to Jagran APP

संयोजिका पर थी पारा शिक्षक की गंदी निगाह, गांव वालों ने इस तरह उतारा भूत

Jamshedpur News.लॉकडाउन में शिक्षक द्वरा उक्त महिला संयोजिका को खिचड़ी बनाने के नाम पर रजिस्टर मेंटेन करने के नाम पर अक्सर विद्यालय बुलाया करता था। उस पर गलत नजर रखता था। उसके बाद संयोजिका ने यह शिकायत ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष से की थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 11:09 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 01:37 PM (IST)
संयोजिका पर थी पारा शिक्षक की गंदी निगाह, गांव वालों ने इस तरह उतारा भूत
शिक्षक ने भी ग्रामीणों के समक्ष अपनी गलती मान ली।

जमशेदपुर, जासं।  Jamshedpur Jharkhand News पूर्वी सिंहभूम जिला के धालभूमगढ़ प्रखंड स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय स्वर्गछिड़ा के शिक्षक को स्कूल की संयोजिका से दुर्व्यवहार करने के मामले में स्कूल से निकाल दिया गया। इस मामले को लेकर ग्राम शिक्षा समिति एवं ग्रामीणों की बैठक विद्यालय परिसर में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता ग्राम समिति के अध्यक्ष चैताली कर्मकार ने की थी।

loksabha election banner

बैठक में पंचायत समिति सदस्य संजू रानी नाथ, ग्राम प्रधान चुना हेंब्रम, वार्ड सदस्य सालखान मांडी, दुर्गापद साव, दिनेश कर्मकार, तपन साव आदि उपस्थित थे। बैठक में शिक्षक पर लगे आरोपों के बारे में विस्तृत चर्चा की गई तथा उनपर लगे आरोप सही पाए गए। शिक्षक ने भी ग्रामीणों के समक्ष अपनी गलती मान ली। उसके बाद उन्हें से निकाल दिया गया। आगे की कार्रवाई के लिए बीडीओ से लेकर एसडीओ तक को ग्राम शिक्षा समिति ने पत्र प्रेषित किया।

लाॅकडाउन में बुलाता था स्कूल

जानकारी के अनुसार लॉकडाउन में शिक्षक द्वरा उक्त महिला संयोजिका को खिचड़ी बनाने के नाम पर, रजिस्टर मेंटेन करने के नाम पर अक्सर विद्यालय बुलाया करता था। उस पर गलत नजर रखता था। उसके बाद संयोजिका ने यह शिकायत ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष से की थी। इसके बाद ग्राम शिक्षा समिति एवं ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में शिक्षक को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। यह बैठक भी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। पहली बार ग्रामीणों ने साहसिक निर्णय लेते हुए कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की है।

इस तरह का मामला पहले नहीं आया है सामने

घाटशिला इलाके में इस तरह का पहला मामला सामने आया है। स्कूल प्रबंधन समिति एवं शिक्षकों के बीच तनानती ने असहज हालात बनते रहे हैं, लेकिन इस तरह के अश्लील छींटे किसी शिक्षक के दामन पर नहीं पडे। इसलिए शिक्षा जगत में भी इसकी खासी चर्चा है। हालांकि, शिकायत को अगल चश्मे से भी देख जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.