Move to Jagran APP

Jamshedpur News: पारा टीचर की गंदी नजर, संयोजिका ने फिर कही ये बात

Jamshedpur News पारा टीचर की स्कूल की संयोजिका पर गंदी नजर थी। वह संयोजिका को लाॅकडाउन के दौरान किसी न किसी बहाने स्कूल बुलाता था। संयोजिका अपनी बात पर अडी है। बीईईओ के समक्ष उसने अपनी शिकायत को दोहराया एवं कार्रवाइ की मांग की।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:07 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 07:37 PM (IST)
Jamshedpur News: पारा टीचर की गंदी नजर, संयोजिका ने फिर कही ये बात
रसोइया द्वारा घाटशिला न्यायालय में भी शिकायतवाद दर्ज कराया गया है।

जमशेदपुर, जासं। नवसृजित प्राथमिक विद्यालय स्वर्गछिड़ा के स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्ष चैताली कर्मकार ने प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (बीईईओ) को लिखित आवेदन देकर विद्यालय के पारा शिक्षक सुब्रत कुमार द्वारा रसोइया के साथ अभद्र व्यवहार करने एवं छेड़खानी करने की लिखित शिकायत की थी। इस मामले में बीईईओ राम नरेश राम, सीआरपी रंजन नारायण देव विद्यालय पहुंच कर स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष, रसोइया रीता कर्मकार, संयोजिका चंदना कर्मकार एवं शिक्षक सुब्रत कुमार साव से जानकारी ली तथा लिखित आवेदन लिया।

loksabha election banner

जांच के क्रम में रसोइया रीता ने बीईईओ को अपने उपर घटी सारी बातों को बताया एवं शिक्षक के उपर कार्रवाई की मांग की। बीईईओ रामनरेश राम ने बताया कि लिखित बयान के आधार पर जिला शिक्षा अधीक्षक को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। बहुत जल्द विद्यालय में एक शिक्षक की नियुक्ति कर दी जाएगी। वर्तमान में विद्यालय बंद है। स्कूल की चाबी के बारे में उन्होंने बताया कि यह चाबी विद्यालय के अध्यक्ष के पास उपलब्ध है। अध्यक्ष चैताली ने बताया कि एक अप्रैल की बैठक के बाद स्कूल की चाबी विद्यालय परिसर में शिक्षक के भाई द्वारा फेंक दी गइ। ग्रामीणों के कहने पर इस चाबी को उठाकर रखा गया। पारा शिक्षक सुब्रत कुमार साव ने लिखित बयान में कहा कि उन पर लगे सभी आरोप निराधार हैं, मुझे फंसाने की कोशिश की जा रही है। इस संबंध में रसोइया द्वारा घाटशिला न्यायालय में भी शिकायतवाद दर्ज कराया गया है।

इस तरह का मामला पहले नहीं आया है सामने

घाटशिला इलाके में इस तरह का पहला मामला सामने आया है। स्कूल प्रबंधन समिति एवं शिक्षकों के बीच तनानती ने असहज हालात बनते रहे हैं, लेकिन इस तरह के अश्लील छींटे किसी शिक्षक के दामन पर नहीं पडे। इसलिए शिक्षा जगत में भी इसकी खासी चर्चा है। लोगों की निगाहें अब अदालत की आेर टिक गइ है। देखना है अदालत संयोजिका के शिकायतवाद पर कौन का कदम उठाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.