Move to Jagran APP

Diarrhea in Saraikela: राजनगर के बाना व टांगरानी में डायरिया का प्रकोप, एक की मौत, एक रेफर, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

प्रखंड क्षेत्र के बाना टांगरानी एवं चंवराडीह गांव में बीते कई दिनों से डायरिया का प्रकोप जारी है। डायरिया से बीते रात को बाना गांव के 60 वर्षीय भगतु महतो की मौत राजनगर सीएचसी में इलाज के दौरान हो गई। अस्पताल में अभी ग्यारह मरीज इलाजरत हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 06:12 PM (IST)
Diarrhea in Saraikela: राजनगर के बाना व टांगरानी में डायरिया का प्रकोप, एक की मौत, एक रेफर, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
डायरिया से एक मरीज की मौत हो जाने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गय है।

संवाद सूत्र, राजनगर: झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर प्रखंड क्षेत्र के बाना, टांगरानी एवं चंवराडीह गांव में बीते कई दिनों से डायरिया का प्रकोप जारी है। डायरिया से बीते रात को बाना गांव के 60 वर्षीय भगतु महतो की मौत राजनगर सीएचसी में इलाज के दौरान हो गई। अस्पताल में अभी ग्यारह मरीज इलाजरत हैं। वहीं एक मरीज की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे एमजीएम रेफर कर दिया गया। इलाजरत छह मरीजों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। डायरिया से एक मरीज की मौत हो जाने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गय है।

loksabha election banner

इधर लगातार डायरिया पीड़ित कई मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार बाना एवं टांगरानी गांव में बीते कई दिनों से लोग डायरिया से पीड़ित हैं। शनिवार को ज्यादा दस्त और उल्टी होने पर परिजन भगतु महतो को शुक्रवार रात को राजनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। परंतु मरीज की हालत में सुधार नहीं हुई और रात के लगभग 2:30 बजे भगतु महतो की मौत हो गई। वहीं बाना गांव की मंजू महतो को बेहतर इलाज के लिए एमजीएम रेफर कर दिया गया। इधर शनिवार को सीएचसी के डॉक्टर महेश्वर महाली मेडिकल टीम के साथ डायरिया प्रभावित बाना एवं टांगरानी गांव पहुंचे। लोगों का स्वास्थ्य जांच कर आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराई। साथ ही लोगों को गर्म पानी व गर्म भात खाने की सलाह दी गई। किसी हाल में बासी भात का सेवन न करने की अपील की गई। इधर बाना पंचायत के पूर्व मुखिया जवाहरलाल सरदार ने स्वास्थ्य विभाग से घर घर जाकर लोगों की स्वास्थ्य जांच करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पिछले काफी दिनों से यहां डायरिया का प्रकोप से लोग पीड़ित हैं।

इन डायरिया पीड़ितों का चल रहा इलाज

1-- सुभाष महतो (7) टंगरानी

2-- सिखा महतो (40) बाना

3-- गरुवा तांती (55)चावराडीह

4-- जसकान मुर्मु (30)

5-- लखी महतो (34) बाना

6-- बिंदु महतो (55) बाना

7-- सुरु मणि महतो (25) बाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.