सरायकेला (जागरण संवाददाता)। सरायकेला-खरसावां जिले में कोरोना वायरस का नया पॉजिटिव केस सामने आया है। इसके साथ ही सरायकेला- खरसावां  में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो चुकी है। सरायकेला-खरसावां जिले के कपाली थाना क्षेत्र में इस बार कोरोना वायरस का पोजिटिव केस मिला है।

बताया जाता है कि उसकी भी ट्रैवल हिस्ट्री है और वह कपाली क्षेत्र में आकर रह रहा था। सरायकेला-खरसावां जिले के उपायुक्त ए दोड्डे ने इसकी पुष्टि की है कि सरायकेला-खरसावां जिले में कोरोना वायरस का पोजिटिव केस मिला है। इसकी जांच टीएमएच में करायी गयी थी, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आयी है। कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर नियमानुसार कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अब उसका ट्रेसिंग किया जा रहा है कि वह कहां-कहां गया था। बताया जाता है कि कपाली का युवक तीन दिनों पहले ही अपने घर आया था। इसके बाद से वह वहीं रह रहा था। लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि वह कहां से आया था और उसका कांटैक्स हिस्ट्री क्या है। इसके बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की जा रही है। सरायकेला-खरसावां डीसी ए दोड्डे ने बताया कि अभी पता लगाया जा रहा है कि आखिर वह कोरोना पोजिटिव मरीज कहां से आया है और किन लोगों से मिला है। सभी जांच होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। 

सरायकेला-खरसावां जिला में पोजिटिव केस

19 मई-सरायकेला-खरसावां जिले के ईंचागढ़ प्रखंड का एक युवक पोजिटिव पाया गया था, जो महाराष्ट्र से आया था। 14 मई को वापस आने पर उसको ईंचागढ़ के पातकुम क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था, जिसको पोजिटिव पाया गया, जिसको टीएमएच में भरती करा दिया गया। जहां  उसका इलाज चल रहा है। 

20 मई-सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल पोलिटेक्निक कॉलेज में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया चांडिल का युवक पोजिटिव पाया गया। वह युवक पुणे से पैदल ही आ गया था, जिसको गांव में जाने नहीं दिया गया, जिसके बाद उसको पोजिटिव पाया गया।

21 मई-सरायकेला-खरसावां जिले में दो पोजिटिव केस एक साथ सामने आया है। एक युवक पंजाब के कपूरथला से आया था, जिसको क्वारंटाइन किया गया था जबकि दूसरा बंगाल के संतरागाछी से आया था। उन दोनों का रिपोर्ट पोजिटिव आया, जिसके बाद उनको भी टीएमएच में भरती करा दिया गया है। जहां  दोनों का इलाज चल रहा है।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस