Move to Jagran APP

कैब के ज्‍यादा पैसे लेने पर ऑनलाइन शिकायत करते ही खाते से निकल गए एक लाख Jamshedpur News

कैब वाले द्वारा निर्धारित से जयादा पैसे लेने पर नेट से सर्च कर ओला के नाम पर जो नंबर मिला उसपर शिकायत की। शिकायत करने के साथ ही वह साइबर ठगी का शिकार हो गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 09:07 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 09:07 PM (IST)
कैब के ज्‍यादा पैसे लेने पर ऑनलाइन शिकायत करते ही खाते से निकल गए एक लाख Jamshedpur News
कैब के ज्‍यादा पैसे लेने पर ऑनलाइन शिकायत करते ही खाते से निकल गए एक लाख Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। नेट सर्च कर किसी का नंबर खोज रहे हैं तो हो जाएं सावधान। कहीं ऐसा न हो कि आप साइबरअपराधियों की ठगी के शिकार हो जाएं। 

loksabha election banner

 साइबर अपराधी किस कदर लोगों को ठग रहे हैं  कि कोई भी इने झांसे में आ जाए। ऐसा ही कुछ हुआ सोनारी निवासी एक युवक के साथ। चंद रुपयों की शिकायत उसे इतनी महंगी पड़ेगी शायद उसने कभी सोचा भी नहीं होगा। विभिन्‍न शहरों में कैब सेवा का संचालन करनेवाली ओला के नाम पर उसके खाते से करीब एक लाख रुपये निकाल लिए गए।

उसने सिर्फ इतना किया कि कैब वाले द्वारा निर्धारित से जयादा पैसे लेने पर नेट से सर्च कर ओला के नाम पर जो नंबर मिला, उसपर शिकायत की। शिकायत करने के साथ ही वह साइबर ठगी का शिकार हो गया। साइबर ठगों ने युवक के खाते से कुल 99,998 रुपये की निकासी कर ली। युवक ने इसकी शिकायत बिष्टुपुर स्थित साइबर थाने में की है। युवक ने बताया कि वह भुवनेश्वर में रहकर पढ़ाई करता है। उसने वहां स्टेशन के लिए ओला कैब बुक किया था।

ओला कैब वाले ने बिल में आए एमाउंट से ज्यादा पैसे मांगे। जिसके बाद उससे बकझक हुई। इसी मामले को लेकर रिफंड के लिए युवक ने गूगल पर ओला कैब का नंबर सर्च किया। यहां उसे ट्विटर पर हैशटैग ओला पर कस्टमर केयर का नंबर मिला। जिसपर फोन करने पर रिसिव करने वाले व्यक्ति ने खुद को ओला का कर्मचारी बताया। उसने कहा कि रुपये रिफंड हो जाएंगे। इसके बाद उसने ऑनलाइन एक फार्म का लिंक भेजा। फार्म पर दिए गए जानकारी को भरने के बाद रिफंड की बात भी कही। जानकारी भरने पर उसके खाते से कई बार में 99,998 रुपये कट गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.