Move to Jagran APP

दुष्‍कर्म मामले को कमजोर करने को मांगा एक लाख, बुरा हुआ अंजाम Jamshedpur News

सोनुवा थाना का एसआई घनश्याम दास ने दुष्‍कर्म मामले को कमजोर करने के लिए आरोपित की भाभी से मांगी थी रिश्‍वत एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 07:56 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 09:22 AM (IST)
दुष्‍कर्म मामले को कमजोर करने को मांगा एक लाख, बुरा हुआ अंजाम Jamshedpur News
दुष्‍कर्म मामले को कमजोर करने को मांगा एक लाख, बुरा हुआ अंजाम Jamshedpur News

चाईबासा (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर एंटी क्रप्शन ब्यूरो की टीम ने चाईबासा कोर्ट के पास से पश्चिमी सिंहभूम के सोनुवा थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक घनश्याम दास को मंगलवार को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

loksabha election banner

पुलिस अवर निरीक्षक घनश्याम दास ने सोनुवा थाना निवासी शकुंतला देवी से केस को कमजोर करने और चार्जशीट में मदद करने के नाम पर एक लाख रुपये घूस की मांग की थी। इसमें 10 हजार रुपये पर राजी होने के बाद पैसा लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया। टीम का नेतृत्व एसीबी के डीएसपी अरविंद कुमार सिंह कर रहे थे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसीबी के डीएसपी अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि सोनुवा थाना के देवादीर गांव निवासी शकुंतला पान ने पुलिस अधीक्षक, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जमशेदपुर को लिखित आवेदन देकर शिकायत किया था कि देवर राकेश दास के विरुद्ध पश्चिम सिंहभूम जिला के सोनुवा थाना में दुष्‍कर्म का मामला दर्ज हुआ था। इस कांड के अनुसंधानकर्ता सोनुवा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक घनश्याम दास के द्वारा केस कमजोर करने के तथा चार्जशीट में मदद करने के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की गई थी जबकि शकुंतला पान रिश्वत नहीं देना चाहती थी।

उन्होंने कहा कि आवेदन के बाद लगाये गये आरोप के सत्यापन के लिए सत्यापनकर्ता पुलिस निरीक्षक भ्रष्टाचार निरीक्षक ब्यूरो पीर मोहम्मद को सौंपा गया। इसके बाद सत्यापनकर्ता ने आपने प्रतिवेदन में रिश्वत मांगने की बात को सही पाया गया तथा आरोपी द्वारा 10 हजार रुपये रिश्वत के रुप में लेकर कार्य करने पर सहमत हुए। सत्यापन करने के बाद मेरे नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए मंगलवार को पुअनि घनश्याम दास को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। जिसका अनुसंधानकर्ता भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पुलिस निरीक्षक ब्यास राम को बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.