मुसाबनी (पूर्वी सिंहभूम), जेएनएन। पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी इलाके के बेनासोल गांव में एक डेढ़ वर्षीय बच्चे के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। यहां लोगों को आने-जाने की मनाही है। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बच्‍चे और उसकी मांग का शुक्रवार रात ही होम क्‍वारंटाइन से निकालकर जमशेदपुर के टीएमएच ले जाया गया था।  

मां-बेटे 17 मई को निजी वाहन से पश्चिम बंगाल के रानीगंज से बेनासोल पहुंचे थे। इन दोनों मां- बेटे का 18 मई को सीएचसी में स्‍वाब सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट 29 मई को आई। डेढ़ वर्षीय बच्‍चे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बेनासोल में प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार रजक, थाना प्रभारी संजीव कुमार झा, सीएचसी के डॉक्टर विवेक मिश्रा, पुरुषोत्तम साहू की टीम पहुंची और कोरोना पॉजिटिव पाए गए बच्चे के घर में रह रहे 9 सदस्यों की जांच की गई । जिनकी जांच की गई उनमें 5 महिला एवं 4 पुरुष हैं। घर में कुल 11 सदस्य थे।

 घर नहीं गया था गोहला का कोरोना पॉजिटिव

मुसाबनी थाना क्षेत्र का एक अन्‍य कोरोना पॉजिटिव युवक गोहला पंचायत के  बाकड़ा गांव का रहनेवाला है। उसकी उम्र 25 वर्ष है। वह मुम्बई से 18 मई को सीटीसी क्‍वारंटान सेंटर पहुंचा था। इसी दिन यहां इसका सैंपल लिया गया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद उसे भी टीएमच में भर्ती कराया गया है। सीटीसी सेंटर में रहे रहे  मानगो के जमशेदपुर के एक कोरोना पॉजिटिव 30 वर्षीय युवक को भी टीएमएच में भर्ती किया गया है। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस