Move to Jagran APP

छात्र आजसू ने पहले की तरह ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ करने की मांग

चांसलर पोर्टल में कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्रों का नामांकन आवेदन अस्वीकार कर दिए जाने के बाद छात्र आजसू ने पहले की तरह ऑनलाइन नामांकन की सुविधा प्रदान करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 04:24 PM (IST)
छात्र आजसू ने पहले की तरह ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ करने की मांग
छात्र आजसू ने पहले की तरह ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ करने की मांग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चांसलर पोर्टल में कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्रों का नामांकन आवेदन अस्वीकार कर दिए जाने मामले को लेकर छात्र आजसू ने सोमवार को मुख्यमंत्री के आप्त सचिव और विधानसभा के उप सचेतक विधायक रामचंद्र सहिस को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में कोल्हान विश्वविद्यालय में पहले की तरह यूजी में ऑनलाइन नामांकन प्रारंभ करने की मांग की है। कोल्हान विवि छात्र आजसू अध्यक्ष हेमंत पाठक ने इस मौके पर कहा कि सरकार के द्वारा निजी संस्थानों का फायदा पहुंचाने के लिए चांसलर पोर्टल से ऑनलाइन नामांकन प्रारंभ करवाया गया है। इसमें कई तकनीकी खामियां है। बिना किसी नीति के नए-नए नियम लेकर झारखंड के लाखो छात्रों को सरकारी शिक्षा से दूर करने की कोशिश की जा रही है। जो छात्र आजसू बर्दाश्त नही करेगा और जल्द ही अगर पहले की तरह ही ऑनलाइन प्रक्रिया प्रारंभ नही होता है तो छात्र आजसू सड़क पे उतरेगा ओर उग्र आदोलन करेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व कुलपति डॉ. आरपीपी सिंह के समय ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी। कुछ तकनीकी गड़बड़ी होने पर विश्वविद्यालय स्तर पर इसका समाधान होता था। लेकिन चांसलर पोर्टल में ऐसा कुछ नहीं है। आज तक कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्रों का एक भी आवेदन स्वीकार नहीं हो पाया। इस मामले को लेकर छात्र आजसू जल्द ही धरना-प्रदर्शन पर उतारू होगा। छात्रों के हितों के साथ खिलवाड़ व आर्थिक शोषण नहीं होने दिया जायेगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान छात्र आजसू के प्रदेश सचिव दीपक पाडेय, राजेश महतो, रंजन दास, कुंदन यादव, अब्दुल कादिर, अजित मुखी, प्रदीप राय आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.