Move to Jagran APP

MGM : अब छुट्टी के दिन भी राउंड लेंगे डॉक्टर, इमरजेंसी में हैंंडओवर टेकओवर सिस्टम लागू Jamshedpur News

व्‍यवस्‍था सुधारने को एमजीएम अधीक्षक ने बनाया प्लान तो डॉक्टरों में मच गई खलबली निगरानी के लिए तीन सदस्यीय टीम का हुआ गठन।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 11:03 PM (IST)
MGM : अब छुट्टी के दिन भी राउंड लेंगे डॉक्टर, इमरजेंसी में हैंंडओवर टेकओवर सिस्टम लागू Jamshedpur News
MGM : अब छुट्टी के दिन भी राउंड लेंगे डॉक्टर, इमरजेंसी में हैंंडओवर टेकओवर सिस्टम लागू Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नए अधीक्षक डॉ. संजय कुमार प्रयास तेज कर दिए है।

prime article banner

बुधवार को उन्होंने एक निर्देश जारी किया, जिसे सुनकर चिकित्सकों में खलबली मची हुई है। अभी तक दिन में सिर्फ एक बाद ही डॉक्टर इनडोर (वार्ड) में राउंड लेते है। उसके बाद नहीं जाते है। छुट्टी के दिन तो छोड़ ही दीजिए। जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। अब अधीक्षक ने शाम के साथ-साथ छुट्टी के दिन भी राउंड लेना अनिवार्य कर दिया है।

वहीं इमरजेंसी विभाग में हैैंडओवर-टैकओवर सिस्टम लागू किया गया है। अबतक डॉक्टरों का मनमानी रवैया जारी था। अधिकांश डॉक्टर समय पर ड्यूटी आते नहीं और समय से पूर्व ही निकल जाते थे। इस दौरान इमरजेंसी विभाग खाली पड़ जाता था और मरीजों को चिकित्सा के लिए इंतजार करना पड़ता था। कई बार मरीजों की मौत भी हो जाती है और उसके बाद परिजन हंगामा करते है। इसे दुरुस्त करने के लिए हैैंडओवर-टैकअवर सिस्टम लागू किया जाएगा। इससे फायदा यह होगा कि जब तक दूसरे पाली के संबंधित डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं पहुंचेगा तबतक वह सेवा में बने रहेगा। इतना ही नहीं, संबंधित डॉक्टर कितने देर से पहुंच रहा है, उसकी निगरानी तीन सदस्यीय टीम करेगी।

बेहतर सेवा के लिए काम करेगी टीम

इमरजेंसी सेवा बेहतर करने के लिए अधीक्षक ने तीन सदस्यीय टीम गठित किया है। इसमें डॉ. ललित मिंज, डॉ. भीम सेन हांसदा व डॉ. नरायण उरांव शामिल है। ये टीम इमरजेंसी विभाग की निगरानी करने के साथ-साथ डॉक्टर व कर्मचारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित कराएगी। साथ ही टीम खामियां, शिकायत व सुझाव भी अधीक्षक को देगी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.