Move to Jagran APP

अब एमजीएम अस्पताल को सुधारेगी सलाहकार समिति, मंत्री सरयू राय की अनुशंसा पर हुआ फैसला Jamshedpur News

समिति की अगली बैठक 17 जनवरी को होगी जिसमें अधीक्षक अस्पताल की स्थिति उपलब्ध आधारभूत संरचना बेहतर इलाज व व्यवस्था में समस्या व समाधान पर सुझाव लिए जाएंगे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 10:22 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 08:55 AM (IST)
अब एमजीएम अस्पताल को सुधारेगी सलाहकार समिति, मंत्री सरयू राय की अनुशंसा पर हुआ फैसला Jamshedpur News
अब एमजीएम अस्पताल को सुधारेगी सलाहकार समिति, मंत्री सरयू राय की अनुशंसा पर हुआ फैसला Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं)। कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल महात्मा गांधी मेमोरियल कालेज एवं अस्पताल को सुधारने के लिए सलाहकार समिति बनी है। समिति की पहली बैठक शुक्रवार को हुई, जिसमें कई प्रस्ताव पारित किए गए।

prime article banner

उपायुक्त रविशंकर शुक्ला की अध्यक्षता में गठित समिति में सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद, टीएमएच के महाप्रबंधक डॉ. राजन चौधरी, एक्सएलआरआइ के निदेशक फादर पी. क्रिष्टी, सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार, मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त या उपसचिव को शामिल किया गया है। सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार ने बतया कि इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एमजीएम मेडिकल कालेज-अस्पताल के अधीक्षक व प्राचार्य दोनों को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल किया जाएगा। समिति की अगली बैठक 17 जनवरी को होगी, जिसमें अधीक्षक अस्पताल की स्थिति, उपलब्ध आधारभूत संरचना, बेहतर इलाज व व्यवस्था में समस्या व समाधान पर सुझाव लिए जाएंगे। समिति अस्पताल का निरीक्षण भी करेगी।

मेरी अनुशंसा पर बनी कमेटी : सरयू

सलाहकार समिति की पहली बैठक में  जमशेदपुर पश्चिम के विधायक प्रतिनिधि उपस्थित नहीं थे। इस पर झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा कि यह कमेटी उनकी अनुशंसा पर ही बनी है। राज्यपाल के अपर मुख्य स

चिव सुधीर त्रिपाठी ने इसकी अधिसूचना 14 सितंबर को जारी की थी। इस बैठक में वे खुद उपस्थित रहना चाहते थे, लेकिन उपायुक्त से बात की, तो उन्होंने कहा कि यह आंतरिक आकलन की बैठक है। भविष्य में जब उनकी आवश्यकता होगी, तो आमंत्रित किया जाएगा। ज्ञात हो कि सरयू राय लगातार एमजीएम अस्पताल का ना केवल निरीक्षण कर रहे थे, बल्कि अस्पताल में बैठकर इसकी समस्याओं को दूर करने के लिए स्वास्थ्य सचिव से सीधे बात भी करते थे। उनकी अनुशंसा पर अस्पताल में सरकार ने कई कदम भी उठाए। डीएसपी पटमदा विजय महतो को भी इस बैठक में आना था लेकिन वे भी उपस्थित नहीं हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.